Una: तेज बारिश में कहीं बहे मकान तो कहीं बह गए वाहन, ऊना में भी बारिश से बुरा हाल
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1771950

Una: तेज बारिश में कहीं बहे मकान तो कहीं बह गए वाहन, ऊना में भी बारिश से बुरा हाल

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल के ऊना में भारी बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो चुका है. घरों, बाजारों और सड़कों पर पानी भर गया है. जगह-जगह बाढ़ और लैंडस्लाइड जैसे हालात बन गए हैं. 

 

Una: तेज बारिश में कहीं बहे मकान तो कहीं बह गए वाहन, ऊना में भी बारिश से बुरा हाल

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना में शनिवार से हो रही लगातार भारी बारिश के कारण जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है. जिले का हर कोना, हर गांव, हर सड़क और हर बाजार जलमग्न हो गया है. यहां तक की जिले के कई ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों के घरों में और दुकानों में पानी घुस गया है. कई सड़कें जलभराव के कारण क्षतिग्रस्त हो गई हैं. 

खेत खलियान पूरी तरह पानी में ही डूब गए हैं. कुछ वाहन भी पानी में फंस चुके हैं जबकि कुछ वाहन तो पानी के बहाव में बह गए हैं. जलभराव वाली जगहों से बुजुर्ग लोगों को चारपाई पर बिठाकर सुरक्षित बाहर निकाला जा रहा है. भारी बारिश का सबसे भयानक दृश्य चड़तगढ नाम के गांव में दिखाई देखने को मिला है, जहां एक पूरा घर भारी बारिश के कारण ध्वस्त हो गया.

पीड़ित परिवार ने बताया कि रविवार सुबह 4 बजे के आसपास भारी आवाज सुनाई दी और बाहर निकलने पर घर के साथ बना हुआ डंगा गिरा हुआ देखा. इसके कुछ देर बाद ही उनके घर के एक हिस्से का लेंटर भी गिर गया. उन्होंने बताया कि गनीमत यह रही कि घर के सदस्यों को कुछ समय पहले ही सुरक्षित बाहर निकल कर गया. 

बता दें, पीड़ित परिवार के मुखिया की पहले ही मृत्यु हो चुकी है और बच्चों ने यह मकान भी लोन लेकर बनाया था, लेकिन कुदरत की मार ने उनसे यह घर भी छीन लिया. ऐसे में अब पीड़ित परिवार सरकार से सहायता की गुहार लगा रहा है. 

WATCH LIVE TV

Trending news