Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले 2 दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, प्रदेश में बढ़ी ठंड
Advertisement

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले 2 दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, प्रदेश में बढ़ी ठंड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों तक बारिश और बर्फबारी को लेकर मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में अगले 2 दिन तक मूसलाधार बारिश का अलर्ट, प्रदेश में बढ़ी ठंड

Himachal Weather Update: हिमाचल प्रदेश मौसम (Himachal Pradesh Weather Update) बदलने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में लगातार दूसरे दिन भी बारिश और बर्फबारी का दौर जारी रहा.  राजधानी शिमला सहित धर्मशाला, कांगड़ा, डलहौजी, मनाली में बारिश हुई.  वहीं,  रोहतांग, बारालाचा, शिंकुला और जलोड़ी दर्रा में बर्फबारी हुई. ऐसे में  हिमाचल प्रदेश में अगले 2 दिनों तक बारिश और बर्फबारी के आसार हैं.  राज्य में अगले दो दिनों तक यानी मंगलवार और बुधवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

 लिवर की बीमारी ना करें अनदेखा, इंक्फेक्शन को रोकने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

बता दें, हिमाचल प्रदेश के कई क्षेत्रों में आज सुबह से ही आसमान में काले व घने बादल छाए हुए हैं. वहीं कई जिलों में हल्की बारिश हुई. ऐसे में राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. ऐसे में पूरे राज्य में ठंड का माहौल है.  वहीं,  बेमौसम बारिश से कई जगहों पर लैंड स्लाइड की भी घटनाएं हुईं. जानकारी के अनुसार,  बीती रात सोलन के जेपला में लैंड-स्लाइड से पेट्रोल पंप क्षतिग्रस्त हो गया. राहत की बात ये रही कि गनीमत रही कि हादसे में कोई जानी नुकसान नहीं हुआ. 

ऐसे में मौसम विभाग शिमला ने आज और कल भी बारिश होने का येलो अलर्ट जारी कर रखा है.  इस दौरान कई क्षेत्रों ओलावृष्टि भी हो सकती है. ऐसे में इस बारिश से आम लोगों के साथ-साथ किसानों की फसलों को भी नुकसान पहुंच रहा है. ठंड बढ़ने से सेब और दूसरे फल उत्पादकों की चिंताएं भी बढ़ गई हैं.  बेमौसम बारिश से गेहूं, फल की फसलें भी खराब हो सकती हैं.  

Saunf Water: वजन कम करने के लिए रामबाण सौंफ का पानी, जानिए इसके चमत्कारी फाएदे

इतना ही नहीं, शिमला समेत अधिक ऊंचे क्षेत्रों में ठंडी हवाएं चलने से प्रदेश में ठंड बढ़ गई है. जिससे कारण लोग अपने घरों में ही दुबक कर रह गए हैं.  कई जगह पर तो लोगों ने गर्म कपड़े भी निकाल लिए है. 

Watch Live

Trending news