हिमाचल के कई जिलों में बारिश को लेकर 21 मार्च तक येलो अलर्ट, बर्फबारी की भी संभावना
Advertisement

हिमाचल के कई जिलों में बारिश को लेकर 21 मार्च तक येलो अलर्ट, बर्फबारी की भी संभावना

Himachal pradesh Weather Update: पहाड़ों पर मौसम बदलने के कारण एक बार फिर से राज्य में ठंड बढ़ गई है. जिसे लेकर येलो अलर्ट भी जारी किया गया है. 

हिमाचल के कई जिलों में बारिश को लेकर 21 मार्च तक येलो अलर्ट, बर्फबारी की भी संभावना

Himachal pradesh Weather Update: हिमाचल प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ की सक्रियता के चलते मौसम विभाग ने 21 मार्च तक यैलो अलर्ट जारी किया है. बता दें,  प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश साथ ही बर्फबारी और मध्यम पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश के साथ तूफान चलने का अलर्ट जारी किया गया है. 

पूर्व भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी हरभजन सिंह की पत्नी पहुंची हिमाचल, मां चिंतपूर्णी के दरबार में लगाई हाजिरी

पहाड़ों पर मौसम बदलने के कारण एक बार फिर से राज्य में ठंड बढ़ गई है. तापमान में गिरावट आई है. इतना ही नहीं बारिश और बर्फबारी के कारण आस-पास के राज्यों में भी मौसम ने करवट ले ली है. कई राज्यों में हल्की-हल्की बारिश देखने को मिली, तो कई राज्यों में ठंड हवा बह रही है. जिससे एक बार फिर से ठंड ने नदस्तक दे दी है. 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 21 मार्च तक मौसम का मिजाज इसी तरह रहेगा. प्रदेश के 10 जिलों में बारिश और ओलावृष्टि की संभावना है. जिसे लेकर राज्य में येलो अलर्ट जारी किया गया है. वहीं  इस समय प्रदेश में सबसे ज्यादा केलांग के तापमान में गिरावट आई. 

मीडिया रिपोर्टस की माने तो एक तरफ जहां मौसम में हुए इस बदलाव से लोगों को गर्मी से राहत मिली, तो वहीं बागवानों की परेशानी बढ़ गई है.  बता दें, यह समय सेब की फ्लावरिंग का है. ऐसे में ओलावृष्टि सेब समेत तैयार कई फसलों को बर्बाद करके रख देगी. हालांकि, ये बारिश आने वाली फसलों के लिए भले ही फायदेमंद साबित होगी, लेकिन ओलावृष्टि तैयार फसलों को नुकसान कर सकती है.  अभी 2 दिन तक ओलावृष्टि का अलर्ट जारी किया गया है, जो मटर, फूलगोभी, बीन, शिमला मिर्च, टमाटर, हरी मिर्च के लिए नुकसान पहुंचाएगी. 

Watch Live

Trending news