Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1780355

Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Latest Forecast: हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में भी कई इलाकों में बूंदा बांदी देखने को मिली. 

 

Himachal Pradesh Weather Today: हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बारिश, मौसम विभाग द्वारा येलो अलर्ट जारी

Himachal Pradesh Weather News Today in Hindi: हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश के दौर के बाद कुछ दिन मौसम साफ़ रहा लेकिन कई इलाकों में एक बार फिर बारिश शुरू हो गई है. बता दें कि मौसम विभाग द्वारा हाल ही में येलो अलर्ट जारी किया गया था. 

इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मंडी, कुल्लू और मनाली समेत कई इलाकों में सुबह से बारिश देखने को मिली है. इतना ही नहीं बल्कि हिमाचल प्रदेश के पड़ोसी राज्य पंजाब और हरियाणा में भी कई इलाकों में बूंदा बांदी देखने को मिली. 

हाल ही में हुई भारी बारिश के कारण हिमाचल प्रदेश को भारी नुकसान उठाना पड़ा है. इस दौरान प्रभावित लोगों का समर्थन करने के लिए, केंद्र सरकार द्वारा 10 जुलाई, 2023 को एसडीआरएफ से हिमाचल को 180.40 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी की गई थी.

गृह मंत्रालय ने यह भी कहा था, "धनराशि जारी करने से प्रदेश को मौजूदा मानसून सीजन के दौरान प्रभावित लोगों को राहत करने में मदद मिलेगी। 

यह भी पढ़ें: शिमला में CM सुक्खू ने की प्रेस वार्ता, राज्य में तबाही से हुए नुकसान को लेकर उठाए ये कदम

मंत्रालय का यह भी कहना था कि हिमाचल प्रदेश में हाल ही में आई बाढ़, बादल फटने और भूस्खलन जैसी घटनाओं के कारण उत्पन्न हुई स्थिति से निपटने के लिए, भारत सरकार हिमाचल प्रदेश की सरकार को आवश्यक रसद और वित्तीय सहायता प्रदान कर रही है. 

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश में बचाव अभियान के तहत राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की कुल 11 टीमों को बचाव नौकाओं और अन्य आवश्यक उपकरणों के साथ तैनात किया गया है. फिलहाल हिमाचल प्रदेश में अगले दो दिनी के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है. 

यह भी पढ़ें: Sawan Shivratri: सावन शिवरात्रि कल, घर में सुख-समृद्धि के लिए महादेव को ऐसे करें खुश!

(For more news apart from Himachal Pradesh Weather News Today in Hindi, stay tuned to Zee PHH)

Trending news