Weather News: हिमाचल प्रदेश में इस दिन दस्तक दे सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के आसार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2283128

Weather News: हिमाचल प्रदेश में इस दिन दस्तक दे सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के आसार

Himachal Pradesh Weather News: हिमाचल प्रदेश में 20 जून तक मानसून के दस्तक देने की संभावना है. अनुमान जताया जा रहा है कि इस बार मानसून समय पर आ जाएगा. प्रदेश के कई हिस्सों में बीते 24 घंटे में बर्फबारी और बारिश भी हुई है, जिसके बाद तापमान में गिरावट आई है.

Weather News: हिमाचल प्रदेश में इस दिन दस्तक दे सकता है मानसून, बारिश के साथ बर्फबारी के आसार

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में अब लोगों को गर्मी से राहत मिलने के आसार हैं. बीते 24 घंटों में प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में बारिश, ओलावृष्टि और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी दर्ज की गई है, जिससे यहां के तापमान में भी गिरावट आई है. हालांकि शिमला समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हल्के बादल छाए हुए हैं. 

हिमाचल प्रदेश में 20 जून तक दस्तक दे सकता है मानसून 
मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में भी प्रदेश के मध्यम और अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बारिश और बर्फबारी होने के आसार हैं. वहीं, मैदानी क्षेत्रों के जिला ऊना, सिरमौर, सोलन, बिलासपुर और मंडी के कुछ हिस्सो के तापमान में हल्की बढ़ोतरी दर्ज की जा सकती है, लेकिन प्रदेश में लोगों को अब हीट वेव का सामना नहीं करना पड़ेगा. मौसम विभाग के अनुसार, प्रदेश में मानसून 20 जून तक दस्तक दे सकता है.

ये भी पढ़ें- Alsi Ke Fayde: अलसी के बीज करेंगे आपका वजन कम, बालों के लिए भी हैं बेहद फायदेमंद

मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी के साथ हो सकती है बारिश 
मौसम विज्ञान केंद्र शिमला के निदेशक सुरेंद्र पाल ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में बीते 24 घंटों में अधिकांश क्षेत्रों में बारिश हुई है. वहीं, अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी देखने को मिली है. उन्होंने बताया कि आगामी दिनों में मध्यम और ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी के साथ बारिश देखने को मिल सकती है. 

समय पर आ जाएंगे मानसून
वहीं मैदानी क्षेत्रों में जिला ऊना, सिरमौर, सोलन, बिलासपुर और मंडी के तापमान में हल्की बढ़ोत्तरी दर्ज की जा सकती है और कई जगहों का तापमान 40 डिग्री के पार भी जा सकता है. प्रदेश में अब हीट वेव कहीं देखने को नहीं मिलेगी. इससे अब राहत मिलेगी 24 घंटों के दौरान न्यूनतम तापमान में 3 डिग्री तक का असर देखने को मिला है और अधिकतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. उन्होंने बताया कि 20 जून से प्रदेश में मानसून दस्तक दे सकता है. पूरे प्रदेश में बारिश शुरू हो जाएगी. इस बार मॉनसून का प्रोग्रेस काफी अच्छा है. इस बार मानसून समय पर आने की संभावना है.

WATCH LIVE TV

Trending news