Himachal Vidhansabha: हिमाचल विधानसभा सत्र के पहले दिन हुआ हंगामा, BJP ने साधा निशाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1514404

Himachal Vidhansabha: हिमाचल विधानसभा सत्र के पहले दिन हुआ हंगामा, BJP ने साधा निशाना

Himachal Vidhansabha: हिमाचल प्रदेश शीतकालीन विधानसभा सत्र का पहला दिन हंगामों से भरा रहा. बीजेपी ने जमकर कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. 

Himachal Vidhansabha: हिमाचल विधानसभा सत्र के पहले दिन हुआ हंगामा, BJP ने साधा निशाना

Himachal Vidhansabha Latest Update: हिमाचल प्रदेश की 14वीं शीतकालीन विधानसभा सत्र की आज से शुरुआत हो गई है. पहले ही दिन सत्र की शुरुआत हंगामे के साथ हुई. विपक्ष ने विधायकों की शपथ से पहले और बाद में ऑफिस डिनोटिफाई करने का विरोध जताया. 

Aryan Khan Dating Nora Fatehi: क्या शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान कर रहे नोरा फतेही को डेट?

विधानसभा के शीतकालीन सत्र के पहले दिन सबसे पहले सदन के नेता और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई गई. इसके बाद डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री और नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर को शपथ दिलाई गई. वहीं सभी विधायकों को एक-एक करके शपथ दिलाई गई. 

बता दें, शीतकालीन सत्र के दौरान बुधवार को 68 नवनिर्वाचित विधायकों ने शपथ ली. 14वी विधानसभा में 23 नवनिर्वाचित विधायक हैं, जो पहली बार चुनकर सदस्य बने. ऐसे में सबसे कम उम्र के विधायक चैतन्य शर्मा है.   इनमें निर्दलीय विधायक होशियर सिंह, कांग्रेस के कुलदीप सिंह पठानिया बता दें, कुलदीप कुमार पठानिया कांग्रेस के 5 बार विधायक रह चुके हैं. इनके अलावा आरएस बाली, आशीष बुटेल, भुवनेश्वर गौड़, विनोद सुल्तानपुरी, हर्षबर्धन चौहान, हरीश जनारथा, विक्रमादित्य, नंदलाल और जगत सिंह शामिल है. 

इस दौरान पूर्व सीएम जयराम ठाकुर ने आरोप लगाया कि कांग्रेस सरकार का रवैया प्रतिशोध की भावना वाला है.  उन्होंने मांग की कि बीजेपी सरकार द्वारा खोले गए संस्थानों को गैर-अधिसूचित करने के आदेशों को तत्काल वापस लेना चाहिए. उन्होंने दावा किया कि ये आदेश अवैध हैं क्योंकि संस्थानों को गैर-अधिसूचित करने का अधिकार कैबिनेट के पास है, जिसका गठन होना अभी बाकी है. ऐसे में विपक्ष ने सदन से वॉकआउट कर लिया. जिसके बाद सत्र कल सुबह 11 बजे तक के लिए स्थागित कर दी गई है. 

Watch Live

Trending news