Leopard News: हिमाचल के चंबा में सड़कों पर घूम रहे तेंदुए, लोगों में दशहत
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1765479

Leopard News: हिमाचल के चंबा में सड़कों पर घूम रहे तेंदुए, लोगों में दशहत

Leopard in Himachal: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में तेंदुए की दहशत से लोग परेशान नजर आ रहे हैं. रात को ही नहीं बल्कि दिन के समय भी रिहायशी एरिया में घूम रहे तेंदुआ और उनके तीन शावक.

Leopard News: हिमाचल के चंबा में सड़कों पर घूम रहे तेंदुए, लोगों में दशहत

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में इन दिनों तेंदुए का आतंक बढ़ गया है. गांव में अक्सर लोगों को कई बार दिन में भी तेंदुआ दिखाई दिया है. जिसके कारण लोगों का दिन में भी अब बाहर निकला मुश्किल हो गया. गांव के लोगों को कहीं भी जाने से पहले चार बार सोचना पड़ जा रहा है.  

Sawan Pradosh Vrat 2023: इस बार सावन में कितने प्रदोष व्रत पड़ रहे हैं? जानें शुभ मुहूर्त

यहां के स्थानीय ग्रामीणों व छोटे बच्चों ने बताया कि उनके गांव में आजकल तेंदुआ अपने शावक के साथ घूम रहा है. जिसकी वजह से उन्हें काफी डर लग रहा है.  छोटे-छोटे बच्चों ने बताया कि उनके मम्मी-पापा उन्हें बाहर खेलने के लिए नहीं जाने देते हैं.  वह कहते हैं कि बाहर तेंदुआ घूम रहा है इसलिए आप घर के अंदर ही रहो.  बच्चे कहते हैं कि उनके दादा को घर के पास ही तेंदुआ दिखा था और उसके साथ बच्चे भी हैं. 

Sawan 2023: सावन में पूजा के वक्त पहने इस रंग के कपड़े, 'महादेव' की बरसेगी कृपा!

ऐसे में स्थानीय ग्रामीणों ने सरकार से आग्रह किया है कि इन तेदुओं का कुछ किया जाए, ताकि वो अपने गांव में चैन से रह सकें. ग्रामीणों ने वन्य प्राणी विभाग से तेंदुए के आतंक से उन्हें निजात दिलवाने की मांग उठाई है. बता दें,  यह गांव घने जंगल से घिरा हुआ है और यहां के घर भी एक-दूसरे से काफी दूर हैं.  इसकी वजह से यहां लोग अब रात के अंधेरे में मशालें जलाकर या टार्च के सहारे से ही बाहर जा रहे हैं.  

Sawan 2023 Wishes: आज से शुरू हुआ सावन, परिवार-दोस्तों को इन मैसेज से दें शुभकामनाएं

Trending news