Manali News: हिमाचल में पर्यटन सीजन की रफ्तार हुई कम, जगह-जगह दिखा कूड़ा का अंबार
Advertisement

Manali News: हिमाचल में पर्यटन सीजन की रफ्तार हुई कम, जगह-जगह दिखा कूड़ा का अंबार

Manali Garbage News: हिमाचल प्रदेश में पर्यटकों की संख्या कम होते ही सड़कों पर हर तरफ कूड़े का अंबार लगा हुआ नजर आ रहा है. 

Manali News: हिमाचल में पर्यटन सीजन की रफ्तार हुई कम, जगह-जगह दिखा कूड़ा का अंबार

Manali Garbage News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh News) एक पर्यटन नगरी है. जहां साल के अधिकतर दिन लोग घूमने के लिए पहुंचते हैं. वहीं, अब बारिश और बाढ़ (Himachal Rain and Flood) के कारण लोग यहां धीरे-धीरे कम हो जाते हैं. ऐसे में अब पर्यटन सीजन की रफ्तार होने पर जगह-जगह कूड़ा का अंबार (Garbage in Manali News) लगा हुआ नजर आ रहे हैं. 

 Paonta Sahib News: पांवटा साहिब में गौवंश हत्या के बाद लोगों ने किया हंगामा, आरोपी फरार

ऐसे में इस मुद्दे पर स्थानीय लोग, पर्यटन व्यवसाई और सैलानियों से सीधा सवाल यही है कि मनाली का 'गुनहगार' कौन है? बता दें, मनाली में सालाना करोड़ों रुपये कूड़े पर खर्च होते है. फिर भी जगह-जगह कूड़ा-करकट बिखरा हुआ है. 

देश के तमाम राज्यों में सबसे ख़ूबसूरत पर्यटन डेस्टिनेशन की लिस्ट में अवल रहने वाले मनाली में इन दिनों पर्यटन सीजन की रफ्तार कम होते ही जगह-जगह कूड़ा-करकट पसरा है. इस साल महज छः महीनों में ही देश के कोने कोने से आए लाखों सैलानी मनाली घूम कर लौट चुके हैं और पीछे छोड़ गंदगी का ढेर छोड़ गए हैं. 

Himachal Weather: मनाली में जमकर हो रही बारिश, बढ़े लैंडस्लाइड-बाढ़ के खतरे, ऊंचे पहाड़ों पर हिमपात

जगह-जगह बिखरा कूड़ा-करकट की तस्वीरें बेहद शर्मनाक हैं. मनाली में साफ सफाई की गम्भीर हालात एक बार फिर से मनाली की खूबसूरती पर दाग लगा रही है. ऐसे में मनाली हमेशा खूबसूरत रहे. इस मामले पर जी पंजाब हरियाणा हिमाचल एक जिम्मेदार चैनल होने के नाते, अपनी जिम्मेदार निभाते हुए पिछले कई सालों से लोगों को जागरूक करने के लिए रिपोर्ट बनाता है.  

 

Trending news