Himachal News: केंद्रीय टीम ने किया सोलन में बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा, बनाई रिपोर्ट
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1786997

Himachal News: केंद्रीय टीम ने किया सोलन में बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा, बनाई रिपोर्ट

Himachal News: बुधवार को केंद्रीय टीम ने सोलन जिले में बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा किया.  ये टीम एक रिपोर्ट तैयार करेगा. जिसके आधार पर ही केंद्र  राहत राशि राज्य सरकार को जारी करेगी. 

Himachal News: केंद्रीय टीम ने किया सोलन में बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा, बनाई रिपोर्ट

Solan News: हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh Flood News in Hindi) में हुए तबाही का मंजर हर किसी ने देखा है. वहीं, हर दिन इस बारिश से हुए नुकसान को लेकर सीएम सुक्खू (Himachal CM Sukhvinder Singh Sukhu)  काम कर रहे हैं. वहीं. बुधवार को केंद्रीय टीम ने सोलन जिले (Solan News) में बाढ़ ग्रस्त एरिया का दौरा किया. 

Deepfake AI scam news: जानिए क्या है डीपफेक एआई स्कैम, कैसे एआई की मदद से ठग लिए जाते हैं लोग?

केंद्र से हिमाचल आई टीम ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया. ये टीम एक रिपोर्ट तैयार करेगा.  जिसमें टीम बाढ़ से हुए नुकसान के बारे में बताएगी और उसे केंद्र को सौंपेगी. इस रिपोर्ट के आधार पर ही केंद्र  राहत राशि राज्य सरकार को जारी करेगी. वहीं, जानकारी के अनुसार, राशि जारी करने में लगभग एक महीने का समय लग सकता है. 

बता दें, केंद्र से आई टीम ने परवाणू ,धरम्पुर व सोलन के पूरे एरिया में बाढ़ से हुए नुकसान का जयाजा लिया. साथ ही तमाम कंपनियों में हुए नुकसान का भी जायजा किया. परवाणू का जायजा लेने के बाद टीम ने कई बाढ़ प्रभावित गांव का दौरा कर एन.एच 5 पर दतियार, कोटि, सनवारा मे सड़क धसने और सड़क, किनारे बने होटल व घरों भी दौरा किया. 

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री  जयराम ठाकुर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से इस आपदा में प्रदेश को हरसंभव मदद मिलेगी.  उन्होंने कहा कि जिला सोलन में आपदा ग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया व जमीनी हकीकत को जाना. परवाणु से लेकर शामती में नुकसान हुआ है.  ऐसा नुकसान अप्रत्याशित है व केंद्रीय टीम रिपोर्ट बनाकर केंद्र को देगी. जिसके बाद केंद्र सरकार से मदद प्रदेश को मिलेगी. 

Punjab News: एक बार फिर से उफान पर उज्ज और रावी दरिया, फसलें हुई बर्बाद            

Trending news