Himachal Pradesh के शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में जल्द होंगी भर्तियां, दूध का बढ़ सकता है मूल्य!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2016312

Himachal Pradesh के शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में जल्द होंगी भर्तियां, दूध का बढ़ सकता है मूल्य!

Himachal Pradesh News: बिलासपुर पहुंचे बागवानी व राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने शिवा परियोजना के तहत उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना के लिए भूमि का किया निरीक्षण. इस दौरान उन्होंने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के दौरे के दौरान दिए गए बयानों पर पलटवार भी किया. 

 

Himachal Pradesh के शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में जल्द होंगी भर्तियां, दूध का बढ़ सकता है मूल्य!

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश शिवा परियोजना के तहत उत्कृष्ट केंद्र की स्थापना करने के लिए भूमि का निरीक्षण करने प्रदेश के बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने बिलासपुर के निहाल स्थित फल संतति एवं प्रदर्शनी व उद्यान केंद्र का दौरा किया. इस दौरान उपायुक्त बिलासपुर आबिद हुसैन सादिक सहित विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे. जगत सिंह नेगी ने कहा कि एचपी शिवा प्रोजेक्ट के अंतर्गत 14 करोड़ रुपये की लागत से सेंटर ऑफ एक्सीलेंस का निर्माण किया जाएगा ताकि बागवानी के क्षेत्र में विकास के नए आयाम स्थापित करने में सहायता मिल सके. 

बता दें, जगत सिंह नेगी ने एचपी शिवा परियोजना के अंतर्गत तैयार किए गए फलदार पौधों के विक्रय केंद्र का निरीक्षण कर उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को रोजगार दिलाने की वचनबद्धता के अंतर्गत विभिन्न विभागों में रोजगार सृजन शुरू कर दिया गया है, जिसमें शिक्षा व स्वास्थ्य विभाग में भर्तियों के लिए घोषणाएं की गई है. इसके साथ ही दूध का मूल्य छह रुपये प्रति किलो बढ़ाने का भी निर्णय लिया गया है. सेब उत्पादकों, आढ़तियों व अन्य हितधारकों के हितों को ध्यान में रखते हुए सेब को वजन के हिसाब से बिक्री करने के लिए सख्त कदम उठाए गए हैं. 

ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav में हिमाचल की चारों सीटों पर कांग्रेस की होगी जीत- राजेश धर्माणी

वहीं कैबिनेट मंत्री जगत सिंह नेगी ने भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के हिमाचल दौरे के दौरान हिमाचल सरकार की गारंटियों पर उठाए सवालों पर पलटवार करते हुए कहा कि प्रदेश की सुक्खू सरकार अपनी सभी गारंटियों को एक-एक करके पूरा करती जा रही है, जिसकी शुरुआत प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना लागू करने से हुई है और अब महिलाओं को 1500 रुपये देने की बात हो या गोबर को खरीदने की बात हो यह सभी गारंटियां प्रदेश सरकार जल्द पूरी करने वाली है.

ये भी पढ़ें- शिमला के रामपुर पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, लोगों ने सरकार का किया धन्यवाद

इसके साथ ही उन्होंने हिमाचल प्रदेश में आई प्राकृतिक आपदा से निपटने के लिए केंद्र सरकार द्वारा अब तक 633 करोड़ रुपये ही दिए जाने की बात कहते हुए प्रदेश सरकार द्वारा आपदा से हुए नुकसान का 10 हजार करोड़ रुपये मूल्यांकन करके भेजा है, जिसका न्यूनतम मूल्य 1700 करोड़ रुपये बनता है, लेकिन भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा यह कहना कि केंद्र सरकार द्वारा अब तक 1,782 करोड़ रुपये प्रदेश सरकार को दिए गए हैं यह सरासर गलत है. उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश सरकार को अगस्त माह में 200 करोड़ की पहली किस्त और अब 433 करोड़ की दूसरी किस्त मिलाकर कुल 633 करोड़ रुपये ही दिए गए हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news