Himachal Pradesh News: सीमित संसाधनों में बेहतर काम कर रही हिमाचल पुलिस: आईजी जेपी सिंह
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2310810

Himachal Pradesh News: सीमित संसाधनों में बेहतर काम कर रही हिमाचल पुलिस: आईजी जेपी सिंह

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश पुलिस के आईजी दक्षिण रेंज जेपी सिंह ने उत्तराखंड और हरियाणा से लगते पांवटा साहिब क्षेत्र का दौरा करते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों की थाने चौकियों में खाली पड़े पदों को जल्द से जल्द भरने का प्रयास किया जा रहा है. 

 

Himachal Pradesh News: सीमित संसाधनों में बेहतर काम कर रही हिमाचल पुलिस: आईजी जेपी सिंह

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: हिमाचल प्रदेश पुलिस के आईजी दक्षिण रेंज जेपी सिंह ने उत्तराखंड और हरियाणा से लगते पांवटा साहिब क्षेत्र का दौरा किया. यहां उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पुलिस विभाग मौजूदा संसाधनों में बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रयासरत रहता है. उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि सीमावर्ती क्षेत्रों की थाने चौकियों में खाली पड़े पदों को जल्द भरने का प्रयास किया जा रहा है. जेपी सिंह ने बताया कि 1 जुलाई से लागू हो रहे कानून के तीन बदलाव के तहत पुलिस कर्मियों को ट्रेनिंग और आम जनता की जागरुकता के लिए व्यापक कदम उठाए जाएंगे. 

कानून व्यवस्था की दृष्टि से बेहद संवेदनशील है पांवटा साहिब क्षेत्र
बता दें, कानून व्यवस्था की दृष्टि से उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और हरियाणा के साथ लगता हिमाचल का पांवटा साहिब क्षेत्र बेहद संवेदनशील है. यहां अवैध खनन, खनिज की अवैध ट्रांसपोर्टेशन, नशे के कारोबार के साथ-साथ अन्य सभी तरह के अपराध पुलिस और खूफिया विभागों के लिए परेशानी का सबब बने रहते हैं. ऐसे में हालात का जायजा लेने के लिए प्रदेश पुलिस आईजी दक्षिण रेंज डॉ. जेपी सिंह सिरमौर जिले के दो दिवसीय दौरे पर पांवटा साहिब पहुंचे.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने मानसून की दस्तक पर कहा...

सीमित संसाधनों में बेहतर कार्य करने के लिए प्रयासरत रहती है हिमाचल पुलिस
पांवटा साहिब में उन्होंने पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस की प्राथमिकताएं गिनाईं. उन्होंने कहा कि प्रदेश पुलिस सीमित संसाधनों में बेहतर कार्य करने के लिए प्रयासरत रहती है. उन्होंने कहा कि नशे के प्रसार को रोकने के लिए सभी को पुलिस के साथ मिलकर काम करना होगा. जेपी सिंह ने बताया कि 1 जुलाई से लागू हो रहे कानून के बदलाव के संबंध में पुलिस कर्मियों और आम जनता को जागरूक करने के लिए जरूरी कदम उठाए जाएंगे. उन्होंने बताया कि ऐप के माध्यम से सारी जानकारी पब्लिक प्लेटफॉर्म पर रखी जाएंगी.

Trending news