Adi Himani Chamunda Marg से सोलर लाइट्स काटने के विरोध में CM Sukhu को भेजा गया ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2061199

Adi Himani Chamunda Marg से सोलर लाइट्स काटने के विरोध में CM Sukhu को भेजा गया ज्ञापन

Adi Himani Chamunda Marg: सोलन में आदि हिमानी चामुंडा मार्ग से सोलर लाइट्स हटाने का मुद्दा अब गरमाने लगा है. इसका विरोध करते हुए आज भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने जिला मुख्यालय के बाहर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.  

 

Adi Himani Chamunda Marg से सोलर लाइट्स काटने के विरोध में CM Sukhu को भेजा गया ज्ञापन

विपन कुमार/धर्मशाला: आदि हिमानी चामुंडा मार्ग पर लगाई गई सोलर लाइट्स काटने का मुद्दा सोलन जिला में गरमाया हुआ है. इसी मुद्दे को लेकर सोमवार को जिला मुख्यालय के बाहर सैकड़ों की संख्या में भाजपा नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्थानीय लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया और रैली निकाली. इस दौरान लोगों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को भेजा ज्ञापन
साथ ही जिलाधीश कांगड़ा डॉक्टर निपुण जिंदल के माध्यम से मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू को ज्ञापन सौंपते हुए इस मामले में दोषी वन विभाग के जिला कांगड़ा के अरण्यपाल विक्रम सिंह को बर्खास्त करने की मांग भी की. उन्होंने कहा कि आदि हिमानी चामुंडा मंदिर देश-दुनिया के लाखों भक्तों की आस्था का केंद्र है. इस रास्ते से सोलर लाइटें काटना और खोलना शर्मनाक है. उन्होंने कहा कि कहा कि आदि हिमानी चामुंडा मंदिर के रास्ते की लाइटें उखाड़ना आस्था से खिलवाड़ है.

ये भी पढे़ें- Sarkar Gaon Ke dwar कार्यक्रम की CM Sukhu अपने गृह क्षेत्र गलोड से करेंगे शुरुआत

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग
वहीं जिलाधीश कांगड़ा डॉक्टर निपुण जिंदल ने कहा कि इस मामले की शिकायत को लेकर एक प्रतिनिधिमंडल मिला है. इस मामले में दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है. उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं और दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी. जिलाधीश ने कहा कि जल्द ही काटी गई सोलर लाइटों को फिर से चालू करने के प्रयास किए जाएंगे.

ये भी पढे़ें- Manali News: 42 दिन बाद स्वर्ग प्रवास से लौटेंगे गौतम-व्यास ऋषि और कंचन नाग देवता

क्या है पूरा मामला?
बता दें, वन विभाग द्वारा ईको टूरिज्म सोसायटी के माध्यम से पहले त्रियूंड के लिए एंट्री और टैंटिंग फीस लगा दी गई थी, जिसे हाल ही में ऑफ सीजन का हवाला देते हुए 50 फीसदी कर दिया गया है. जब यह फीस लगाई गई थी, उस समय भी काफी विरोध हुआ था. इसके बावजूद वन विभाग वसूली करता रहा. इसके अलावा आदि हिमानी चामुंडा मार्ग पर लगी सोलर लाइट्स को कुछ समय पहले बंद कर दिया गया था, जिसके बाद लोगों ने इसका काफी विरोध भी किया. 

WATCH LIVE TV

Trending news