Paonta Sahib: नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत, 2 दिन बाद मिला शव
Advertisement

Paonta Sahib: नदी में डूबने से 15 वर्षीय किशोर की मौत, 2 दिन बाद मिला शव

Himachal Pradesh News: इन दिनों नदी या तालाब में नहाते समय डूबने से कई लोगों की मौत होने की घटनाएं सामने आ रही हैं. ऐसा ही एक मामला हाल ही में हिमाचल प्रदेश के पांवटा साहिब से सामने आया है, जहां एक 15 साल के किशोर की मौत हो गई.   

 

सांकेतिक तस्वीर

ज्ञान प्रकाश/पांवटा साहिब: सिरमौर जिले के किलोड गांव के पास टोंस नदी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गई. मृतक लड़का अपने 9 दोस्तों के साथ नदी में नहाने उतरा था. इस दौरान वह गहरे पानी में डूब गया. उत्तराखंड एसडीआरएफ और स्थानीय गोताखोरों ने 2 दिन की मशक्कत के बाद आज मृतक का शव बरामद किया है.

15  साल का था मृतक
गर्मियों के मौसम में नदियां चलते पानी मे नहाने के शौकीनों के लिए अक्सर जान लेवा बन जाती है. पांवटा साहिब में बीते 1 सप्ताह के भीतर 2 लोगों की नदी में नहाते समय डूबने से मौत हो चुकी है. ताजा मामला जिले के किलोड गांव के पास टोंस नदी से सामने आया है, जहां 15 वर्षीय किशोर मोहम्मद शाकिर की नदी में डूबने से मौत हो गई. 

ये भी पढ़ें- Child Labour: बाल मजदूरी करवाने वालों की अब नहीं खैर, एक्शन मोड़ पर प्रशासन

ऐसे हुई मृतक की मौत
बता दें, मृतक शाकिर उत्तराखंड के विकास नगर के कुंडी गांव का रहने वाला था. नदी में सर्च और रेस्क्यू की तस्वीरें किलोड के पास उस जगह की हैं जहां 15 वर्षीय किशोर अपने 8 दोस्तों के साथ नहाने के लिए नदी में उतरा था. मृतक के दोस्तों ने बताया कि शकील को तैरना नहीं आता था लिहाजा वह गहरे पानी में फंसा ही रह गया और कहीं गायब हो गया. वहीं, पांवटा साहिब में यमुना घाट पर पिछले दिनों एक श्रद्धालु की भी नदी में नहाते समय डूबने से मौत हो गई थी. गुप्तेश्वर नाम के युवक का शव 3 दिन बाद बरामद हुआ था. 

ये भी पढ़ें- Himachal News: जल्द चमचमाएगी राजधानी शिमला, खास व्यवस्था करने जा रहा नगर-निगम शिमला

बता दें, इन दिनों न सिर्फ हिमाचल प्रदेश बल्कि उत्तर भारत के दूसरे क्षेत्रों से भी ऐसी कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां लोग नहाते वक्त अचानक नदी या गंगा में ही डूब गए, जिनमें से कुछ के शव मिल गए जबकि कुछ पानी के बहाव के साथ बह गए. ध्यान देने वाली बात यह है कि इस तरह की ज्यादातर घटनाएं बरसाती मौसम के दौरान ही होती हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news