हिमाचल के स्वयं शंभू महादेव मंदिर के पास घटी अद्भुत घटना, लोगों ने कहा साक्षात महादेव ने दिए दर्शन!
Advertisement

हिमाचल के स्वयं शंभू महादेव मंदिर के पास घटी अद्भुत घटना, लोगों ने कहा साक्षात महादेव ने दिए दर्शन!

नूरपूर की पंचायत सुलयाली गांव के प्राचीन प्रसिद्ध स्वयं शंभू डिब्केशवर महादेव शिव मन्दिर में एक अद्भुत घटना घटी.

हिमाचल के स्वयं शंभू महादेव मंदिर के पास घटी अद्भुत घटना, लोगों ने कहा साक्षात महादेव ने दिए दर्शन!

नूरपुर/भूषण शर्मा: नूरपूर की पंचायत सुलयाली गांव के प्राचीन प्रसिद्ध स्वयं शंभू डिब्केशवर महादेव शिव मन्दिर में एक अद्भुत घटना घटी. जिसे गांव के एक व्यक्ति मनीष ने बहुत हिम्मत और साहस दिखाते हुए कैद कर दिखाया और जैसे ही इस बात का पता चलने लगा तो जिसने भी इस शिव भोले नाथ के स्वरूपों को देखा वह ही देख कर आश्चर्यचकित हो गया. यहां पर दो नाग आपस में मौज मस्ती से खेलते हुए दिखाई दिए फिर थोड़ी देर बाद अचानक गायब हो गए. 

RCB VS LSG LIVE Streaming: इकाना स्टेडियम में होगी आज लखनऊ और बैंगलोर की टक्कर, जानें कैसा है मौसम का हाल

डिब्केशवर महादेव मन्दिर पुजारी दिनेश गिरी ने बताया कि यह दोनो काफ़ी देर तक आपस में लिपटे रहे और कुछ देर बाद जब यह छुटने वाले थे तो यह खड़े हो गए. मैंने इन्हें देखा क्योंकि झाड़ियों के पास यह दिखाई कम दे रहे थे. यहां ऐसे छोटे मोटे नाग तो निकलते रहते हैं. पर इस तरह ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ है. यह साक्षात महादेव का रुप था. महादेव की शक्ति से ही आए थे यह स्थान डिब्केशवर महादेव हैं. 

Himachal Weather Update: हिमाचल में लगातार हो रही बारिश, मई में भी लोगों को हो रहा दिसंबर सा अहसास

उन्होंने बताया कि कई समय पहले डिब्केशवर महादेव बाबा ने यहां पर जलसमाधि लगाई थी. इसलिए इसका नाम डिब्केशवर महादेव पड़ा था.  उस समय यहां नगर बस्ती भी नहीं हुआ करती थी. जल भी उससे पुराना है. यह अतात लीला है. इसे कोई समझ नहीं सकता है. भगवान शंभू हैं जो अपने आप बन रहे हैं. पंडित जी ने बताया ये कि ये आप शंभू हैं. आप शंभू क्या है....वो हैं जिनकी इस संसार में कोई कदर नहीं है वो आप शंभू है. इनके माता-पिता नहीं होते हैं. इनकी धरती ही माता है और आकाश पिता है. ये स्वयं जमीन से निकलते हैं. 

डिब्केशवर महादेव युवा मंडल अध्यक्ष सौरभ पठानिया ने बताया कि नूरपूर के सुलयाली गांव स्थित डिब्केशवर महादेव मन्दिर के पास यह एक अदभुत दृश्य देखने को मिला है. जिसे आप वीडियो में भी देख सकते हैं कि एक नाग और नागिन अपनी मस्ती में झूम रहे हैं. यह एक आस्था का विषय बन चुका है और मेरी सभी से अपील है कि इसे आस्था की तरह ही देखें. 

Trending news