Himachal Pradesh News: भारी बारिश के बाद रामपुर में बुरा हाल, बिजली पानी की व्यवस्था पूरी तरह ठप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1801434

Himachal Pradesh News: भारी बारिश के बाद रामपुर में बुरा हाल, बिजली पानी की व्यवस्था पूरी तरह ठप

Himachal Pradesh Weather News: बीती रात हुई भारी बारिश के कारण रामपुर शहर के आसपास का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. भारी बरसात के बाद यहां बिजली, पानी और यातायात व्यवस्था ठप हो गई है.

Himachal Pradesh News: भारी बारिश के बाद रामपुर में बुरा हाल, बिजली पानी की व्यवस्था पूरी तरह ठप

विशेश्वर नेगी/रामपुर: शिमला के रामपुर शहर व आस-पास के क्षेत्र में बीती रात तेज बारिश के कारण कई स्थानों पर भूस्खलन व मकानों में दरारें आ गईं. नेशनल हाईवे समेत लगभग सभी संपर्क मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. तेज बारिश के कारण लोग भय के चलते सो नहीं पा रहे हैं. बिजली पानी व्यवस्था पूरी तरह ठप हो गई है, जिसकी वजह से लोग इधर-उधर जाने को मजबूर हो गए हैं. सुबह से ही मार्गों को बहाल करने के लिए मशीनरी लगाई गई है, लेकिन हालात को काबू करने में काफी परेशानी आ रही है.

बाढ़ प्रभावितों तक पहुंचाया जाएगा राशन 
वहीं, रामपुर के विधायक नंदलाल ने बताया कि लगातार तीन हफ्तों से बारिश के कारण स्थिति काफी खराब हो गई है. पहले चरण में युद्ध स्तर पर दो कार्य किए जा रहे हैं, लोगों तक राहत पहुंचाना और आपदा से हुए नुकसान का आंकलन करना. उन्होंने बताया कि इस आपदा में जिन लोगों के घर प्रभावित हुए हैं उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ले जाया जा रहा है. साथ ही उनके लिए राशन की भी व्यवस्था की जा रही है. बीती रात काफी नुकसान हुआ है. कई स्थानों पर सड़कें टूट गई हैं और कई घरों में दरारें आ गई हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: पौंग बांध से पानी छोड़ने के बाद खेतों में हुआ जलभराव

क्या कहते हैं स्थानीय निवासी?
वहीं, स्थानीय निवासी रतन चंद गौतम ने बताया कि लगातार हो रही बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मकानों के सामने दरारें पड़ गई हैं. मकानों के पीछे से जमीन धंस रही है. बिजली और पानी की सप्लाई बंद है. डर की वजह से कोई सो नहीं पा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: हमीरपुर में लॉन्च होने जा रहा प्रोजेक्ट क्लीन स्ट्रीट हब

कई जगहों पर यात्रा करना हुआ चुनौतीपूर्ण
वहीं, प्रदेश में अभी कुछ जगह ऐसी हैं जहां रास्ते अवरूद्ध हैं. प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से राज्य के ऊपरी क्षेत्र में यात्रा करना चुनौतीपूर्ण हो गया है. जगह-जगह रास्ते बंद कर दिए गए हैं. कई स्थानों पर पहाड़ से चट्टानों के गिरने के कारण पैदल चल रहे यात्री बाल-बाल बचे हैं. ऐसे में रामपुर बस अड्डे पर विभिन्न स्थानों को जाने वाली सवारियां कल से ही बस स्टैंड पर रुकी हुई हैं. यह रास्त कब तक खुलेगा इस बात को लेकर संशय बना हुआ है.

WATCH LIVE TV

Trending news