Himachal Pradesh: चट्टाने गिरने से NH 5 पूरी तरह अवरुद्ध, लोगों ने प्रशासन ने लगाई गुहार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1798502

Himachal Pradesh: चट्टाने गिरने से NH 5 पूरी तरह अवरुद्ध, लोगों ने प्रशासन ने लगाई गुहार

Himachal Pradesh News: इस समय नेशनल हाईवे 5 झाखड़ी के बरौनी, मांगलाड पशाडा अवरुद्ध हैं. नेशनल हाईवे 305 लुहरी ऑट भी अवरुद्ध हैं. ऊपरी क्षेत्र की यातायात व्यवस्था पूरी तरह प्रभावित हुई है. झाकड़ी के ब्रोनी बंद होने के साथ वैकल्पिक मार्ग भी अवरुद्ध हैं. 

Himachal Pradesh: चट्टाने गिरने से  NH 5 पूरी तरह अवरुद्ध, लोगों ने प्रशासन ने लगाई गुहार

विशेषर नेगी/रामपुर बुशहर: नेशनल हाईवे 5 झाकड़ी के बरौनी, पशाडा व मंगलाड में चट्टाने गिरने व जमीन धसने के कारण अवरुद्ध हो गया है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. रामपुर झाकड़ी वैकल्पिक मार्ग भी अवरुद्ध हो गया है. वहीं, नेशनल हाईवे 305 लुहरी ऑट तीन स्थानों पर अवरुद्ध है. मार्ग अवरुद्ध होने से स्थानीय लोगों और वाहन चालकों को मार्ग में भूखे सोना पड़ रहा है, क्योंकि रास्ते में खाने-पीने की ऐसी कोई व्यवस्था ना होने के कारण वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

बद्दी से सिलेंडर लेकर सराहन जा रहे सोनू ने बताया कि वह 4 दिन से नेशनल हाईवे पर कई स्थानों पर फंसे हैं. इस स्थान पर बीती रात से मार्ग अवरुद्ध है, लेकिन मार्ग खोलने का कोई प्रयास नहीं हो रहा है, उनको खाने-पीने के लिए भी कोई व्यवस्था नहीं मिल रही है और वे अब जान जोखिम में डालकर वाहन चला रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh: कांग्रेस नेता कौल सिंह ठाकुर को राजनीति से ले लेना सन्यास- BJP मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा

वहीं, रंजीत नाम के शख्स ने बताया कि वह बद्दी से सिलेंडर की गाड़ी लेकर किन्नौर के भावानगर जा रहे थे, लेकिन उनकी गाड़ी तीन-चार दिनों से नेशनल हाईवे में ही फंसी रही, लेकिन अभी तक कोई मार्ग खोलने का प्रयास नहीं हो रहा है. ऐसे में अब उन्हें खतरा मोल लेकर सफर करना पड़ रहा है.

समाजसेवी पवन नेगी पहाड़िया ने बताया कि नेशनल हाईवे जहां-जहां भी झाकड़ी के आसपास क्रेशर लगे हैं, वहां लगातार चट्टाने गिर रही हैं और भू क्षरण हो रहा है. यह क्रेशरों की वजह से हो रहा है. इस सब की वजह से यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है. उन्होंने कहा कि हम सरकार से मांग करते हैं वे तुरंत इन स्टोन क्रेशरों को सड़क के दूर ले जाएं ताकि पहाड़ ना टूटें. उन्होंने बताया कि बरौनी में किसी ठेकेदार को लाभ पहुंचाने के लिए करोड़ों खर्च किए गए हैं जबकि उस स्थान पर पहले ही भू क्षरण हो रहा था. इसके बावजूद यहां काम होता रहा.

ये भी पढ़ें- रोज़ाना 3-4 लड़कियां हो रही गायब, देखे चंडीगढ़ के हैरान करने वाले आंकड़े

WATCH LIVE TV

Trending news