Himachal Pradesh News: नशा के मामले में पहले नंबर पर पंजाब और दूसरे नंबर हिमाचल प्रदेश
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1756926

Himachal Pradesh News: नशा के मामले में पहले नंबर पर पंजाब और दूसरे नंबर हिमाचल प्रदेश

Himachal Pradesh News: नशे के खिलाफ हरोली में आयोजित हुई ब्रिस्क वॉक को राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने हरी झंडी दिखा दी है. नशे के खिलाफ लोग भी भारी संख्या में सड़कों पर उतर आए. 

 

Himachal Pradesh News: नशा के मामले में पहले नंबर पर पंजाब और दूसरे नंबर हिमाचल प्रदेश

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला के हरोली विधानसभा के हरोली गांव में आज नशे के खिलाफ एक बड़े अभियान का शुभारंभ किया गया. इस अभियान का नाम ब्रिस्क वॉक रखा गया है. आज हिमाचल के राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल द्वारा विधिवत पूजा अर्चना करने के बाद ब्रिस्क वॉक को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. इस दौरान भारी संख्या में लोग इस ब्रिस्क वॉक में शामिल हुए. इस दौरान विभिन्न सांस्कृतिक दलों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए. 

इस खास मौके पर हिमाचल प्रदेश की संस्कृति भी एक झलक देखने को मिली. हाथो में हार्डिंग लेकर बड़ी संख्या में लोग इस अभियान से जुड़े. हारोली से शुरू हुई यह ब्रिस्क वॉक कांगड़ के मैदान में जाकर समाप्त हुई, जिसमें महामहिम राज्यपाल भी मौके पर मौजूद रहे. इस अभियान में शामिल हुए सभी मुख्य अतिथियों को उपमुख्यमंत्री द्वारा मंच पर सम्मानित किया गया. 

ये भी पढ़ें- Mandi Accident News: कुल्लू घूमने आए पंजाब के पर्यटकों को तेज रफ्तार कार ने मारी टक्कर, 2 की मौत

प्रदेश में नशे के खिलाफ चलाए जा रहे खास अभियान
वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए महामहिम राज्यपाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश नशे से जूझ रहा है. यही देखते हुए उन्होंने हिमाचल में आते ही प्रदेश को नशे से मुक्त किए जाने को लेकर एक अभियान चलाने का लक्ष्य तय किया गया था. इसे लेकर अभियान भी शुरू किया गया है. हिमाचल को नशे से मुक्त करने को लेकर हिमाचल सरकार के उपमुख्यमंत्री द्वारा नशे को लेकर पहल की गई है, जिसके लिए वह बधाई के पात्र हैं. उन्होंने कहा कि नशे के खिलाफ चलाए गए अभियान में हिमाचल के जन-जन को इसके साथ जुड़ना होगा और आगे बढ़ कर हिमाचल को नशा मुक्त करने में अपना सहयोग देना होगा.

राज्यपाल ने की हिमाचल पुलिस की तारीफ
राज्यपाल ने कहा कि नशे के मामले में पंजाब नंबर वन पर है, जबकि हिमाचल प्रदेश दूसरे स्थान पर है. हालांकि हिमाचल प्रदेश को जनमानस के सहयोग से नशा मुक्त किया जा सकता है. इसमें हम सब को आगे आकर अपना सहयोग देना चाहिए. उन्होंने इस मौके पर ड्रग्स के खिलाफ चलाए गए अभियान को लेकर हिमाचल पुलिस की भी तारीफ की.  

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh में चलाई जा रहीं योजनाओं में प्रदेश सरकार का कितना शेयर?

पंजाबी गायक ने युवाओं को किया जागरुक
वहीं, कांगड़ के मैदान में जुटी भीड़ को पंजाबी गायक मास्टर सलीम और कवर ग्रेवाल ने संगीत के माध्यम से युवाओं को नशे के खिलाफ जागरुक किया. इन गायकों ने अपने अपने गीत से युवाओं को नशे से दूर रहने और उसके दुष्परिणामों के बारे में भी संगीत के माध्यम से जागरुक भी किया. 

WATCH LIVE TV

Trending news