Himachal Pradesh में सनातन धर्म पर हो रहा विवाद, पक्ष और विपक्ष आमने-सामने
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1881592

Himachal Pradesh में सनातन धर्म पर हो रहा विवाद, पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में सनानत धर्म लेकर विवाद खड़ा हो गया है. सनानत धर्म पर की गई टिप्पणी को लेकर अब पक्ष और विपक्ष आमने-सामने आ गया है. विपक्षी दल का कहना है कि यह इस तरह की टिप्पणी आने वाले चुनाव में फायदा लेने के लिए की जा रही है. 

Himachal Pradesh में सनातन धर्म पर हो रहा विवाद, पक्ष और विपक्ष आमने-सामने

विपन कुमार/धर्मशाला: सनातन धर्म पर जारी विवाद को लेकर अजय कुमार ने कहा कि विपक्ष की यह हरकत बिल्कुल भी सही नहीं है. विपक्ष को इस तरह की बयानबाजी से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल चुनाव में लाभ लेने के लिए इस तरह की टिप्पणियां कर रहा है जो उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि भाजपा की विचारधारा हमेशा सनातन धर्म की तरफ ज्यादा रही है. निश्चित तौर पर आने वाले चुनाव में भाजपा को उसका लाभ मिलेगा. उन्होंने कहा कि हिंदू समाज को एकजुट होकर ऐसे लोगों का जमकर विरोध करना चाहिए.

सनातन धर्म पर जारी विवाद को लेकर अभिषेक पठानिया ने सनातन धर्म को लेकर विपक्ष द्वारा की जा रही टिप्पणियों की निंदा करते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है कि विपक्ष इस तरह की हरकतें कर रहा है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म विश्व का सबसे पुराना धर्म है. इस पर कोरोना जैसी टिप्पणी करना औचित्य पूर्ण नहीं है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म को टारगेट करना शर्मसार करने वाली घटना है. अभिषेक पठानिया ने कहा कि विपक्ष इस तरह के मामलों को उछालकर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश कर रहा है, जिसमें वह सफल नहीं हो पाएगा.

ये भी पढ़ें- Hamirpur में आई आपदा के बाद अवरुद्ध की गईं 474 सड़कों को किया गया बहाल

अनिल कुमार ने कहा है कि सनातन धर्म पर जारी विवाद बिल्कुल भी सही नहीं है. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म लंबे समय से चला आ रहा है. कई आक्रमणकर्ताओं ने इस धर्म को खत्म करने की कोशिश की, लेकिन वह अपनी कोशिशें में कामयाब नहीं हो पाए. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म पर विपक्ष की टिक्का टिप्पणीयों से हिंदुओं की भावनाएं आहत हुई हैं. इसका खामियाजा उन्हें आम चुनावों में भुगतना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal: मानसून सत्र के चौथे दिन सदन में पक्ष-विपक्ष में हुई तीखी नोकझोंक

वहीं, राकेश कुमार ने कहा कि वह खुद सनातन धर्म से संबंध रखते हैं. उन्होंने कहा कि सनातन धर्म एक ऐसा धर्म है जो कभी भी किसी धर्म के प्रति दुर्भावना नहीं रखता है, लेकिन आज देश में विपक्ष द्वारा माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है. विपक्ष इससे सामाजिक सद्भाव खराब करने की कोशिश कर रहा है. उन्होंने कहा कि विपक्ष का जुकाम माइनॉरिटी वोटर को लुभाने के लिए है, लेकिन विपक्ष को इसका लाभ बिल्कुल भी नहीं मिलेगा.

WATCH LIVE TV

Trending news