Himachal Congress CM: हिमाचल के शिमला में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई शुरू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1479815

Himachal Congress CM: हिमाचल के शिमला में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई शुरू

Himachal Pradesh Congress New Chief Minister: कौन बनेगा हिमाचल का सीएम आज इस नाम पर मुहर लग सकती है. 

Himachal Congress CM: हिमाचल के शिमला में कांग्रेस के विधायक दल की बैठक हुई शुरू

Himachal Pradesh Congress New Chief Minister: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की नवनिर्वाचित सरकार में मुख्यमंत्री कौन बनेगा, इसका फैसला पार्टी आलाकमान लेगा. राज्य में सरकार बनने को लेकर सस्पेंस अभी तक बरकरार है. ऐसे में आज फिर से कांग्रेस के विधायकों की बैठक बुलाई गई है, जिसमें ये साफ हो जाएगा कि प्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा. 

हिमाचल प्रदेश के शिमला में कांग्रेस विधायक दल की बैठक जारी शुरू हो गई है. बैठक में कांग्रेस के हिमाचल प्रदेश प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रमुख प्रतिभा वीरभद्र सिंह सहित अन्य नेता मौजूद हैं

सूत्रों की मानें तो कांग्रेस आलाकमान ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में सुखविंदर सिंह सुक्खू के नाम को मंजूरी दे दी है. उनके नाम की घोषणा आज शाम तक अन्य नेताओं से चर्चा के बाद की जाएगी.  

हालांकि कांग्रेस नेता सुखविंदर सिंह सुक्खू ने इस पर कहा कि मुझे कोई जानकारी नहीं है. अभी CLP की बैठक बुलाई गई है, 5 बजे बैठक होगी. आलाकमान ने क्या तय किया है मुझे उसकी जानकारी नहीं है. 

Himachal Congress CM: कांग्रेस मुख्यालय पहुंचीं प्रतिभा सिंह, CM के चेहरे पर होगी बैठक

बता दें, राज्य में कांग्रेस (Congress) ने चुनाव में जीत तो हासिल कर ली है, लेकिन अब तक सीएम पद को लेकर मंथन जारी है. शुक्रवार को दिन भर चले हंगामे के बाद देर रात 10:00 बजे विधायक दल की बैठक हुई ,जिसमें  सभी मौजूद 40 विधायक थे. बैठक में किसी भी नाम पर सहमति बनती नहीं दिखी तो यह फैसला लिया गया कि अब इसका फैसला आलाकमान के पास छोड़ दिया जाएगा. 

Himachal New CM: हिमाचल CM के लिए इस नाम पर सहमति संभव, विधायकों की बैठक आज

हिमाचल की 68 विधानसभा सीट पर कांग्रेस ने 40 सीटें जीतकर  प्रदेश को बीजेपी से छीन लिया है. हालांकि अलगा मुख्यमंत्री कौन होगा इसके लिए कई नाम सामने आ चुके हैं. जानकारी के मुताबिक प्रदेश की पार्टी अध्यक्ष प्रतिभा सिंह को मुख्यमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे माना जा रहा है. वहीं, सुखविंदर सिंह सुक्खू और मुकेश अग्निहोत्री भी इस रेस में प्रमुखता से शामिल हैं. इसके अलवा सुधीर शर्मा और चंद्र कुमार का नाम भी शामिल है. 

हिमाचल कांग्रेस में सीएम पद को लेकर मचे घमासान के बीच सुखविंदर सुक्खू ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी (कांग्रेस) में कोई मतभेद नहीं है. बीजेपी विधायक टूटकर हमारी पार्टी में आ सकते हैं.

Watch Live

Trending news