हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विपक्ष पर लगाए आरोप
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1883126

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विपक्ष पर लगाए आरोप

Himachal Pradesh Vidhansabha Monsoon Session 2023: हिमाचल प्रदेश में चल रहे विधानसभा के मानसून सत्र के पांचवे दिन नियम 67 के तहत कोविड काल में आउटसोर्स को वेतन देने पर विवाद हुआ. इस मुद्दे को लेकर पक्ष-विपक्ष आमने-सामने आ गया. 

हिमाचल प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र में संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने विपक्ष पर लगाए आरोप

समीक्षा कुमारी/शिमला: हिमाचल प्रदेश में इन दिनों विधानसभा का मानसून सत्र चल रहा है. आज इस सत्र का पांचवा दिन था. इस सत्र के पांचवे दिन विपक्ष ने नियम 67 के तहत कोविड काल में आउटसोर्स पर रखे गए कर्मचारियों को निकालने के मुद्दे पर काम रोको प्रस्ताव रखा, जो अस्वीकार कर दिया गया. संसदीय कार्यमंत्री हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि विपक्ष सदन में झूठे आंकड़े पेश कर रहा है. अगर उन्हें निकालने के ऑर्डर जारी किए गए होंगे तो उन्हें विड्रॉ कर एक्सटेंशन पर विचार किया जाएगा.

हर्षवर्धन चौहान ने कहा कि विपक्ष का आउटसोर्स कर्मियों को सैलरी न देने का आरोप गलत है. कोविड काल के दौरान आउटसोर्स पर रखे गए कर्मचारियों को नौकरी से नहीं निकाला गया है. उन्हें जून तक की पूरी सैलरी दी गई है. जल्द ही उन्हें पेंडिंग सैलरी भी दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि इन कर्मचारियों को 30 सितंबर तक का एक्सटेंशन दिया गया है. उन्हें निकालने के ऑर्डर नहीं दिए गए हैं, अगर ऐसा होगा तो ऑर्डर को विड्रॉ कर आगे एक्सटेंशन पर विचार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- बिना पैसे खर्च किए भारत घूमने निकला ये युवा, 4 राज्यों का कर चुका भ्रमण

आज के विधानसभा सत्र के दौरान सदन में हिमाचल में स्थापित उद्योगों में 80 प्रतिशत हिमाचलियों को रोजगार देने का मुद्दा भी उठाया गया, जिस पर उद्योग मंत्री ने कहा कि बद्दी बरोटीवाला में उद्योगों में ये 70 फीसदी से कम है. उन्होंने कहा कि विभाग जिन उद्योगों को टैक्स व अन्य चीजों में रिबेट देता है वहां यह सुनिश्चित किया जाएगा, जो उद्योग इसे अमल में नहीं लाएंगे उन पर कार्यवाही की जाएगी.

ये भी पढ़ें- Womens Reservation Bill पास होने पर महिलाओं ने जताई खुशी, कहा BJP को मिलेगा फायदा

वहीं मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि 30 जून तक की आउटसोर्स कर्मचारियों को पूरी सैलरी मिल चुकी है. 30 सितंबर तक इनकी एक्सटेंशन की फाइल भी मूव हो गई है. इसकी सैलरी भी जल्द दे दी जाएगी. उन्होंने कहा कि विपक्ष बिखरा-बिखरा नजर आ रहा है. नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने कहा कि जब से सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यमंत्री बने हैं, तब से विपक्ष के नेता ने जोर-जोर से झूठ बोलने की आदत डाली है. उन्होंने कहा कि BJP विधायक खजल हो गए हैं. उनकी बात ही नहीं सुनी जा रही. 

WATCH LIVE TV

Trending news