Pen Down Strike: प्रदेश के सभी डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक का आज दूसरा दिन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2121448

Pen Down Strike: प्रदेश के सभी डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक का आज दूसरा दिन

Doctor Strike News: हिमाचल प्रदेश में बीते काफी समय से डॉक्टर्स काले बैच पहनकर हड़ताल पर हैं. अब वे सुबह 9 सुबह से दोपहर 12 बजे तक पैन डाउन स्ट्राइक पर रहे हैं. इस बीच इमरजेंसी सर्विस सुचारू रूप से चल रही है. 

 

Pen Down Strike: प्रदेश के सभी डॉक्टर्स की पेन डाउन स्ट्राइक का आज दूसरा दिन

भूषण शर्मा/नूरपुर: हिमाचल प्रदेश में चिकित्सकों द्वारा पेन डाउन स्ट्राइक की जा रही है. स्ट्राइक के दूसरे दिन सिविल अस्पताल नूरपुर में सुबह साढ़े 9 बजे से दोपहर 12 तक ढाई घंटे स्वास्थ्य सेवाएं बंद रहीं. हालांकि इस दौरान इमरजेंसी सर्विस लगातार सुचारू रूप से चलती रही.

चिकित्सक संघ के जिला अध्यक्ष सन्नी ने बताया कि आज हमारी पेन डाउन स्ट्राइक का दूसरा दिन है, जिससे पीएससी से लेकर सिविल अस्पताल में सुबह 9:30 से 12:00 बजे तक यह हड़ताल चलती है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सभी डॉक्टर साढ़े 9 से 12 बजे तक पेन डाउन स्ट्राइक पर रहेंगे, लेकिन इस दौरान इमरजेंसी सुविधा सुचारू रूप से चलती रहेगी.

ये भी पढ़ें- उहल इलाके में डायरिया के मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग सतर्क, लोगों से की अपील

उन्होंने कहा कि हमारी कोशिश है कि किसी भी मरीज को परेशानी ना हो. उन्होंने बताया कि डॉक्टर पिछले कई दिनों से ब्लैक बैच लगाकर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर हैं. अब पिछले दो दिन से पेन डाउन स्ट्राइक शुरू की गई है. उन्होंने बताया कि सरकार अगर हमारी मांगे नहीं मानती है तो यह हड़ताल लगातार जारी रहेगी.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह हड़ताल कुछ दिन और चलेगी. अगर इस दौरान सरकार डॉक्टर की मांगे नहीं मानती है तो सभी डॉक्टर्स परमानेंट हड़ताल पर जा सकते हैं. सिविल अस्पताल की एमएस नीरजा गुप्ता ने बताया कि सभी चिकित्सक पिछले कई दिनों से ब्लैक बैच लगाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. पेन डाउन स्ट्राइक का आज दूसरा दिन है. इसके अलावा इमरजेंसी सुविधा सुचारू रूप से चल रही हैं. उन्होंने कहा कि चिकित्सकों की मांगों को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. उन्होंने बताया कि हमारी दो मुख्य मांगे हैं, जिन्हें लेकर सरकार के साथ बातचीत चल रही है.

ये भी पढ़ें- Bulk Drug Park के निर्माण में देरी को लेकर सदन में हंगामा, विपक्ष ने किया वॉक आउट

वहीं मरीजों का कहना है कि इस स्ट्राइक से उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. वे सुबह से अपने छोटे-छोटे बच्चों को साथ लेकर अस्पताल में बैठे हैं, जिससे उन्हें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news