Himachal News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल की बताई उपलब्धियां
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh1997265

Himachal News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल की बताई उपलब्धियां

Shimla News in Hindi:  हर्षवर्धन चौहान (Harshwardhan Chauhan) ने हिमाचल सरकार की एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियों की बात कही.  

Himachal News: उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान ने सुक्खू सरकार के 1 साल के कार्यकाल की बताई उपलब्धियां

Shimla News: हिमाचल प्रदेश उद्योग मंत्री हर्षवर्धन चौहान (Harshwardhan Chauhan) ने कहा की सरकार का एक साल का कार्यकाल उपलब्धियों भरा रहा है. इस बार प्रदेश मे भारी बरसात से दस हजार करोड़ का नुकसान हुआ और प्रदेश सरकार ने इस नुकसान को खुद पूरा किया. 

 Bhimrao Ambedkar Death Anniversary: विक्रमादित्य सिंह ने डॉ. भीमराव अंबेडकर की पुण्यतिथि पर दी श्रद्धांजलि 

केंद्र पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार (Central Government) से इस आपदा से निपटने के लिए कोई भी साहयता प्रदेश को नहीं मिली. इसके बाबजूद प्रदेश सरकार ने अपने चुनावी वायदों को पूरा किया और ओ पी एस (OPS in Himachal)लागू किया. साथ ही कहा कि कांग्रेस सरकार नौजवानों को स्टार्ट अप योजना के द्वारा पांच सौ इलेक्टिक वाहानों को खरीदने के लिए पचास प्रतिशत की सब्सिडी दी जाएगी. 

हर विधानसभा क्षेत्र मे आदर्श अस्पताल बनाए जाएंगे. स्पेशलिस्ट डॉक्टर्स को रखा जाएगा. सरकार द्वारा 16-17 हजार नौकरियों को निकाला गया. विभिन्न विभागों में युवाओं को रोजगार दिया जा रहा है. इसके अलावा विभिन्न विभागों में 20 हजार पोस्ट 31 मार्च से पहले निकाली जाएंगी.

11 दिसंबर को धर्मशाला में प्रदेश सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने पर एक रैली का आयोजन किया जाएगा. वहीं, इस रैली को सफल बनाने के लिए सब मिलकर प्रयास करेंगे. उद्योग विभाग में दस हजार करोड़ के एम.ओ. यु. (MOU) साईन किए गए हैं.  इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी को कम किया जाएगा.  मुख्यमंत्री सुक्खू से इस बारे में बात हो गई है. स्टोन क्रेशर मामले में हाई पावर कमेटी का गठन किया गया है और इसको कैसे लागू किया जाए इस पर विचार किया जा रहा है. 

उन्होंने आगे बताया कि 47 क्रेशर को खोल दिया है और 24 क्रेशर को खोला जाएगा, जिसके लिए सारी औपचारिकतांए पूरी कर दी हैं और एक टाइम बाउंड् में इन्हें खोला जाएगा. फिलहाल सारे कैशरों का रिवीयू किया जा रहा हैं. 

Trending news