IGPBSSNY के फॉर्म भरने से रोकने को लेकर घुमारवीं SDM और चुनाव अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2162745

IGPBSSNY के फॉर्म भरने से रोकने को लेकर घुमारवीं SDM और चुनाव अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन

Himachal Pradesh News: भाजपा मंडल घुमारवीं ने चुनाव अधिकारी व एसडीएम घुमारवीं को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें कहा गया है कि बिलासपुर के घुमारवीं क्षेत्र में इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है. 

IGPBSSNY के फॉर्म भरने से रोकने को लेकर घुमारवीं SDM और चुनाव अधिकारी को सौंपा गया ज्ञापन

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार द्वारा 'इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना' के अंतर्गत महिलाओं को 1500 रुपये प्रति माह दिए जाने को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है. महिलाएं भी इस योजना का लाभ लेने के लिए बड़ी संख्या में आवेदन कर रही हैं, लेकिन महिलाओं द्वारा फॉर्म भरवाए जाने को लेकर घुमारवीं भाजपा मंडल ने इस सवाल पर उठाते हुए इसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन बताया है.

भाजपा मंडल घुमारवीं के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग की अगुवाई में इन फॉर्म को भरने से तुरंत प्रभाव से रोकने के लिए सोमवार को घुमारवीं से एसडीएम और चुनाव अधिकारी को ज्ञापन सौंपा, जिसमें यह बताया गया है कि इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के फॉर्म भरे जा रहे हैं, जो आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन है, क्योंकि इस फॉर्म पर मुख्यमंत्री और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का चित्र प्रकाशित है, जिसके चलते भाजपा मंडल घुमारवीं ने चुनाव अधिकारी से आग्रह किया है कि इन फॉर्म पर जल्द रोक लगाई जाए.

ये भी पढ़ें- HPBOSE मई के दूसरे सप्ताह तक जारी कर सकता है 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम

वहीं इस मामले की जानकारी देते हुए पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेंद्र गर्ग ने कहा कि इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के फॉर्म आज भी लगातार पिछली तिथियों में भरे जा रहे हैं, जिससे वर्तमान लोकसभा चुनावों पर प्रभाव डालने का प्रयास हो रहा है. इस फॉर्म पर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू व पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का चित्र बना हुआ है जो आदर्श आचार संहिता का सीधा-सीधा उल्लंघन है.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: 24 घंटे से बंद पड़ा NH 707, लैंडस्लाइड के कारण यातायात ठप

उन्होंने कहा कि इस संबंध में उनके पास सबूत के तौर पर एक वीडियो भी है, जिसे उन्होंने घुमारवीं के एसडीएम और चुनाव अधिकारी को दिखाया है और ज्ञापन सौंपते हुए उनसे आग्रह किया है कि वेलफेयर ऑफिस सहित जिन दुकानों में यह फॉर्म भरवाए जा रहे हैं उन्हें तुरंत प्रभाव से रोका जाए और इसकी सभी प्रतिलिपियों को खंड स्तर पर वापस मंगवाया जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news