Himachal News: हिमाचल सरकार राज्य में जल्द आपदा घोषित करने का लेगी फैसला, छत्तीसगढ़ CM ने की मदद
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1830434

Himachal News: हिमाचल सरकार राज्य में जल्द आपदा घोषित करने का लेगी फैसला, छत्तीसगढ़ CM ने की मदद

Himachal Latest News: हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सुक्खू सरकार जल्द राज्य में आपदा घोषित करने का फैसला ले सकती है. 

Himachal News: हिमाचल सरकार राज्य में जल्द आपदा घोषित करने का लेगी फैसला, छत्तीसगढ़ CM ने की मदद

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में मॉनसून ने इस बार भारी तबाही मचाई है. ऐसे में प्रदेश में भारी जानमाल का नुकसान हुआ है. जानकारी के अनुसार, 10,000 करोड़ ने नुकसान का अनुमान है. वहीं,  आज शिमला में मीडिया से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुखू ने कहा कि हिमाचल सरकार ने राज्य आपदा घोषित करने फैसला लिया है.  जल्द ही इसके लिए आधिकारिक घोषणा की जाएगी. केन्द्रीय टीम हिमाचल में बाढ़ प्रभावित इलाकों का निरीक्षण कर चुकी है.  अब उम्मीद है भारत सरकार हिमाचल की मदद करें. 

बता दें, हिमाचल प्रदेश में बाढ़ और लैंडस्लाइड से कितने लोग मरे हैं इसका अभी सिर्फ अनुमान ही लगाया जा रहा है . सरकारी आंकड़ों के अलावा अभी और डेड बॉडी पानी में मिल रही हैं . पुलिस प्रशासन को सूचना मिली थी कि बैराज के पानी में डेड बॉडी बहती आ रही है. फिलहाल अभी इसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है पर जैसे जैसे पानी का स्तर कम हो रहा है. वैसे वैसे और डेड बॉडी मिल सकती हैं. 

जानकारी के अनुसार, हिमाचल प्रदेश में कल 506 सड़कें, 3 नेशनल हाईवे यातायात के लिए बाधित है. 12 जिला की बात करें, तो बिलासपुर में 9, चंबा में 16, हमीरपुर में 18 ,कांगड़ा में 7, किन्नौर में तीन, कुल्लू में 69 और नेशनल हाईवे 305, मंडी में 264 और नेशनल हाईवे 21 ,नेशनल हाईवे 154, शिमला में 63,सिरमौर में चार , सोलन में 52 सडकें यातायात के लिए अभी भी बंद हैं.  वहीं दूसरी ओर हिमाचल प्रदेश में 408 ट्रांसफार्मर प्रभावित है. 149 वाटर सप्लाई की स्कीम प्रभावित है. 

वहीं, राज्य में आई आपदा को लेकर छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने राज्य की मदद की है. उन्होंने इसकी जानकारी देते हुए ट्वीट में लिखा कि, देवभूमि हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से आई विपदा की स्थिति में पीड़ित लोगों की मदद के लिए हम सब छत्तीसगढ़वासियों की ओर से 11 करोड़ रुपये की सहायता राशि की घोषणा करता हूं. हम सभी छत्तीसगढ़वासी हिमाचल के लोगों के साथ खड़े हैं और सामूहिक एकजुटता के साथ आपदा का सामना करेंगे तथा सामान्य स्थिति की बहाली के लिए कार्य करेंगे. हम सब ईश्वर से सबकी रक्षा की प्रार्थना करते हैं. 

Trending news