Himachal Pradesh के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला
Advertisement

Himachal Pradesh के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री हरोली विधानसभा क्षेत्र पहुंचे, जहां उन्होंने 14 करोड़ रुपये की लागत से तैयार होने वाले इंडोर स्टेडियम की आधारशिला रखी और आपदा राहत कोष में चैक भेंट किया. 

 

Himachal Pradesh के डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने इंडोर स्टेडियम की रखी आधारशिला

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री आज हरोली विधानसभा क्षेत्र के गांव खड्ड पहुंचे, जहां उन्होंने 14 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इंडोर स्टेडियम की आधारशिला रखी. इसके बाद उन्होंने खिलाड़ियों व क्षेत्रवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश की सुक्खू सरकार शिक्षा में गुणात्मक सुधार और ढांचागत विकास के लिए अनेक सार्थक कदम उठा रही है. इसके साथ ही कहा कि गरीब बच्चों को उच्च शिक्षा में समान अवसर प्रदान करने के लिए भी प्रदेश की कांग्रेस सरकार हर संभव मदद मुहैया करवा रही है.
 
मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि इंडोर स्टेडियम बनाने के लिए 5 करोड़ रुपये की पहली किस्त मिल चुकी है. उन्होंने बताया कि इंडोर स्टेडियम में बहु-उद्देशीय इंडोर हॉल, फिटनेस सेंटर, योगा हॉल व मैडिटेशन हॉल की सुविधा होगी. उन्होंने बताया कि इंडोर स्टेडियम के बनने से कॉलेज के बच्चों के साथ-साथ स्थानीय लोगों को भी इस सुविधा का लाभ मिलेगा.

ये भी पढ़ें- Himachal Pradesh News: राज्यसभा सदस्य डॉ. सिकंदर कुमार ने राहत राशि को लेकर कांग्रेस पर लगाया आरोप

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि साल 2016 से खड्ड कॉलेज शुरू हुआ था उस समय से लेकर अब तक यहां तीन बैच रह चुके हैं, जिनमें लगभग 500 बच्चे कॉलेज से पासआउट होकर निकल चुके हैं. उन्होंने खड्ड कॉलेज के प्रधानाचार्य को पासिंग आउट होकर निकल चुके तीन बैचों के बच्चों के नाम डिजिटल रिकॉर्ड में रखने को कहा.

डिप्टी सीएम ने कहा कि वर्तमान में 300 बच्चे खड्ड कॉलेज में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं. खड्ड कॉलेज में वर्तमान में आरंभ किए गए कोर्सों के अलावा अन्य कोर्सों को भी जल्द शुरू किया जाएगा. साथ ही स्टाफ के लिए खाली पड़े पदों को भी जल्द भरने के हर संभव प्रयास किए जाएंगे. इसके अलावा उन्होंने खड्ड कॉलेज के प्रधानाचार्य को आने वाले समय में पासिंग आउट हुए बच्चों को हर साल विशेष कार्यक्रम के साथ जोड़ने के लिए कहा ताकि वे अपने अनुभव वर्तमान में शिक्षा ग्रहण कर रहे बच्चों के साथ साझा कर सकें.

ये भी पढ़ें- Shimla में पहली बार होने जा रहा इंटरनेशनल फ्लाइंग फेस्टिवल का आयोजन, जीतने वाले को मिलेगा 1 लाख रुपये का इनाम

इस अवसर पर उन्होंने गवर्नमेंट डिग्री कॉलेज खड्ड की एनएसएस यूनिट के छात्रों द्वारा 35 हजार एक सौ रुपये एकत्रित करके आपदा राहत कोष में देने के लिए चैक भेंट किया.

WATCH LIVE TV

Trending news