Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP पर कसा तंज, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर को लेकर कही बड़ी बात
Advertisement

Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP पर कसा तंज, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर को लेकर कही बड़ी बात

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने एक प्रेसवार्ता के दौरान प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा अपने कार्यकाल कुछ नहीं कर पाई, लेकिन मौजूदा सरकार के कार्यों पर सवाल उठाती है.

Himachal Pradesh के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने BJP पर कसा तंज, पूर्व सीएम जयराम ठाकुर को लेकर कही बड़ी बात

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हमीरपुर जिला के नादौन स्थित व्यास नदी पर आयोजित तीन दिवसीय एशियाई राफ्टिंग चैंपियनशिप के समापन समारोह के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए विपक्ष पर जमकर निशाना साधा. मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश की वित्तीय हालत पर भाजपा द्वारा उठाए जा रहे सवालों पर कहा कि पूर्व की भाजपा सरकार देश में वित्तीय अनियमितताओं के रूप से जानी जाएगी. 

मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश की पूर्व सरकार ने राज्य को वित्तीय कर्ज तले डुबा दिया है. भाजपा ने विधानसभा चुनाव सरकारी खर्च पर ही लड़ा था. उन्होंने भाजपा द्वारा पेश किए जा रहे आंकड़ों पर भी सवालिया निशान लगाते हुए कहा कि भाजपा नेता न जाने किस एजेंसी से इस तरह के आंकड़े जुटा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार ने प्रदेश में वित्तीय अनुशासन लाने की दिशा में कदम बढ़ाया है. इसके साथ ही उन्होंने भाजपा नेताओं द्वारा हिमाचल हित में लगाए गए प्रस्ताव का भी विरोध किया. 

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh के लोक कलाकार जोगेंद्र हाब्बी का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज

मुकेश अग्निहोत्री ने तंज कसते हुए कहा कि जयराम ठाकुर उंगली काटकर शहीद बनने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को घेरते हुए कहा कि जयराम ठाकुर हिमाचल के लिए जान देने की बात कहते हैं, लेकिन जब हिमाचल के हित पर विधानसभा में प्रस्ताव लाया जाता है तो वह अपने दल के साथ वॉक आउट करते हैं. 

भाजपा नेताओं द्वारा प्रदेश में कानून व्यवस्था के बिगड़े हालात और नशे की बढ़ती वारदातों पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा वर्तमान सरकार को विरासत में ही यह सब मुद्दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि पूर्व सरकार के कार्यकाल में पहले भ्रष्टाचार के चलते हमीरपुर में अधीनस्थ चयन आयोग में जमकर धांधलियां हुईं, जिसका खामियाजा युवाओं को भुगतना पड़ रहा है.

ये भी पढे़ं- Himachal Pradesh News: बिलासपुर में किसानों को नहीं मिल पा रहे गेहूं के बीज

क्रिप्टोकरंसी की जांच को सीबीआई में देने के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि हिमाचल प्रदेश द्वारा गठित एसआईटी ने बेहतरीन काम किया है. पिछले दिनों ही तीन पुलिस कर्मियों के अलावा फॉरेस्ट गार्ड को भी गिरफ्तार किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश की पुलिस में काफी ज्यादा सक्षम अधिकारी हैं जो इस केस को हल करने में लगे हुए हैं. इस मुद्दे में आम जनता को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचा है. इसके मुख्य आरोपी देश छोड़कर भाग गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार इंटरपोल की मदद लेकर उनको भी वापस लाने के लिए प्रयासरत है. 

वहीं, वाटर सेस के मुद्दे पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि प्रदेश के पानी का हक प्रदेश सरकार का है. प्रदेश सरकार सच के मुद्दे पर फैसला ले चुकी है. दूसरे राज्यों में भाजपा ने कोई भी रोक नहीं लगाई थी तो हिमाचल सरकार पर इस मुद्दे पर सवाल क्यों उठाया जा रहा है. बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों पर टैक्स लगाकर सरकार ने राजस्व बढ़ाने का काम किया है. 

ये भी पढे़ं- स्पोटर्स सिटी धर्मशाला में 28 से 30 नवंबर तक 9वीं नेशनल गेम्स का होगा आयोजन

उन्होंने कहा कि भाजपा अपने कार्यकाल में इसे लागू क्यों नहीं कर पाई थी. साथ ही कहा कि भाजपा हर मुद्दे पर सरकार पर सवाल उठाती है, लेकिन खुद अपने समय में कुछ भी नहीं कर पाई. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार बातचीत के साथ सभी मुद्दों को हल कर रही है, लेकिन भाजपा को इसमें भी परेशानी हो रही है. 

WATCH LIVE TV

Trending news