Shimla News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार ने एक साल में पूरी कीं यह गारंटियां
trendingNow,recommendedStories0/zeephh/zeephh2002524

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार ने एक साल में पूरी कीं यह गारंटियां

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार को एक साल का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है. सुक्खू सरकार 11 दिसंबर को इसका जश्न मनाने जा रही है, लेकिन बीजेपी इस दिन प्रदर्शन करेगी, जिसे हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सौरव चौहान ने बीजेपी की ओछी राजनीति बताया है. 

 

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में सुक्खू सरकार ने एक साल में पूरी कीं यह गारंटियां

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सौरव चौहान ने कहा है कि प्रदेश के लोकप्रिय मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में एक साल के भीतर तीन गारंटियां पूरी की गई हैं. उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी की ओर से दी गईं दस गारंटियों में से अब तक सरकार ने तीन गारंटियां पूरी कर दी हैं.

सरकार बनते ही पूरी की यह गारंटी- सौरव चौहान
सौरव चौहान ने कहा कि सरकार बनते ही सबसे से पहले एनपीएस कर्मचारियों का ओपीएस लागू किया गया. इसके अलावा प्रदेश के बेरोजगारों के लिए स्टार्टअप योजना शुरू की गई. 680 करोड़ की स्टार्टअप योजना के तहत प्रदेश सरकार ई-टैक्सी खरीदकर देगी और सभी टैक्सियां सरकारी विभागों में सेवाएं ली जाएंगी. 

ये भी पढ़ें- चिंतपूर्णी मंदिर में जगराते के लिए घर बैठे कर सकेंगे बुकिंग, जानें कितना लगेगा चार्ज

चरणबद्ध ढंग से पूरी की जाएंगी सभी गारंटियां- सौरव चौहान
उन्होंने बताया कि तीसरी गारंटी के तहत प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्रों में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने का वादा पूरा किया गया है. उन्होंने कहा कि अभी सरकार के पास चार साल का समय है. ऐसे में चरणबद्ध ढंग से सभी गारंटियां पूरी की जाएंगी. इसके साथ ही प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू की लोकप्रियता और प्रदेश में हो रहे विकास को पचा नहीं पा रही है. हिमाचल बीजेपी के लोग सुक्खू सरकार के एक साल का कार्यकाल पूरा होने के अवसर पर ड्रामा करने जा रहे हैं जो उनकी ओछी राजनीति को दर्शाता है. 

ये भी पढ़ें- आज नाहन पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जानें क्या है इस यात्रा का मकसद

आपदा के बावजूद नहीं रुकी विकास की रफ्तार- सौरव चौहान 
सौरव चौहान ने कहा कि प्रदेश में आपदा के बावजूद विकास की रफ्तार नहीं रुकी है. कायदे से बीजेपी नेताओं को सरकार का अभिनंदन करना चाहिए. उन्होंने कहा कि 11 दिसंबर को धर्मशाला में हजारों लोग जुटेंगे और एक साल का जश्न मनाएंगे. सौरव चौहान ने कहा कि भाजपा के पास आज कोई भी मुद्दा नहीं हैं तभी पूरी तरह से बौखला चुकी है.

WATCH LIVE TV

Trending news