Minjar Mela Chamba 2023: मिंजर मेले के समापन अवसर पर शोभायात्रा में शामिल हुए CM सुखविंदर सिंह सुक्खू
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1803258

Minjar Mela Chamba 2023: मिंजर मेले के समापन अवसर पर शोभायात्रा में शामिल हुए CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

Himachal Pradesh's Chamba Minjar Mela 2023: इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐतिहासिक चम्बा चौगान में कुश्ती मुकाबले देखे और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित भी किया था. 

Minjar Mela Chamba 2023: मिंजर मेले के समापन अवसर पर शोभायात्रा में शामिल हुए CM सुखविंदर सिंह सुक्खू

Himachal Pradesh's Chamba Minjar Mela 2023: अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन अवसर पर आयोजित शोभायात्रा के दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यातिथि के तौर पर शामिल हुए. (Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu at Chamba Minjar Mela 2023) बता दें कि यह भव्य शोभायात्रा अखण्ड चण्डी महल से मंजरी गार्डन तक निकाली गई थी. 

गौरतलब है कि अंतरराष्ट्रीय मिंजर मेले के समापन अवसर पर आयोजि इस भव्य शोभायात्रा के बाद पारम्परिक मान्यताओं के अनुसार मिंजर रावी नदी में प्रवाहित की गई.  

सप्ताह भर चलने वाले चम्बा के अंतर्राष्ट्रीय मिंजर महोत्सव का रविवार को विधिवत समापन हुआ और इस दौरान हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने समापन समारोह के अवसर पर अखण्ड चण्डी महल से मंजरी गार्डन तक निकाली गई भव्य शोभा यात्रा में भाग लिया और पारम्परिक मान्यता अनुसार रावी नदी में मिंजर प्रवाहित की. 

मुख्यमंत्री ने पारम्परिक वेशभूषा में सुसज्जित स्थानीय लोगों, नाट्य दलों, बजंतरियों, पुलिस व गृह रक्षक बैंड और पर्यटकों के साथ निकाली गई इस भव्य शोभा यात्रा की अगवानी की और उन्होंने लाल कपड़े में बन्धे नारियल, सिक्के और फल इत्यादि से तैयार मिंजर को रावी नदी में प्रवाहित किया. 

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने ऐतिहासिक चम्बा चौगान में कुश्ती मुकाबले देखे और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को सम्मानित भी किया था. 

इस दौरान उन्होंने ट्वीट भी किया था और कहा था कि, "आज पहली बार चंबा पहुंचकर मिंजर मेले में शामिल होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. चंबा वासियों द्वारा भव्य स्वागत और प्रेम के लिए मैं उनका तह दिल से आभार व्यक्त करता हूं और सभी प्रदेशवासियों को अंतर्राष्ट्रीय मिंजर मेले की शुभकामनाएं देता हूं. मेले एवं त्यौहार हिमाचल प्रदेश की धरोहर और संस्कृति के प्रतीक भी हैं. यह आयोजन हमें अतीत से जुड़ने का अवसर प्रदान करते हैं और परम्पराओं को संरक्षित रखने में महत्वपूर्ण भूमिका भी निभाते हैं." 

यह भी पढ़ें: Himachal Pradesh: इस माह के अंत तक नंगल रेलवे ओवर ब्रिज कार्य पूरा होने की संभावना

(For more news apart from Himachal Pradesh CM Sukhvinder Singh Sukhu at Chamba Minjar Mela 2023, stay tuned to Zee PHH)

Trending news