हिमाचल वासियों को CM सुक्खू का तोहफा, अब अस्पतालों में जनता को भीड़भाड़ से मिलेगी निजात
Advertisement

हिमाचल वासियों को CM सुक्खू का तोहफा, अब अस्पतालों में जनता को भीड़भाड़ से मिलेगी निजात

Himachal Pradesh: मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नए ओपीडी भवन का उद्घाटन किया, साथ ही ट्रामा सेंटर को भी जनता को समर्पित किया. 

हिमाचल वासियों को CM सुक्खू का तोहफा, अब अस्पतालों में जनता को भीड़भाड़ से मिलेगी निजात

संदीप सिंह/शिमला: हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल IGMC की OPD 13 मंजिला नए भवन में शिफ्ट हो गई है. मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने आज नए ओपीडी भवन का उद्घाटन किया, साथ ही ट्रामा सेंटर को भी जनता को समर्पित किया. बता दें, नए भवन में ओपीडी व ट्रॉमा सेंटर आने के बाद प्रदेश की जनता को भीड़भाड़ से निजात मिलेगी. 

जानकारी के अनुसार, ओपीडी व ट्रॉमा सेंटर लगभग 136 करोड़ की लागत से बनकर तैयार हुआ है. इसके साथ ही  104 करोड़ OPD व 32 करोड़ ट्रामा सेंटर पर खर्च हुआ है. 

मुख्यमंत्री सुक्खू ने किया ट्वीट
सीएम ने ट्वीव करते हुए लिखा कि, आज  शिमला में नए ओपीडी भवन का उद्घाटन किया गया, साथ ही ट्रामा सेंटर  भी जनता को समर्पित किया. 13मंजिले नए भवन में ओपीडी व ट्रॉमा सेंटर आने के बाद प्रदेश की जनता को भीड़भाड़ से निजात मिलेगी व इस भवन में कई स्वास्थ्य  सुविधाएं उपलब्ध रहेंगी. 

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार जनता को बेहतर सुविधाएं देने के प्रतिकृत संकल्प है. जल्द ही आईएमसी में रोबोटिक सर्जरी की शुरुआत की जाएगी साथ ही नए उपकरण लगाए जाएंगे ताकि दूरदराज से आने वाले मरीजों को समस्याओं का सामना ना करना पड़े. 

Gold Silver Rate Today: सोना-चांदी खरीदने वालों के लिए खुशखबरी! होली के बाद सस्ते हुए रेट

सीएम ने कहा कि सत्ता परिवर्तन के साथ ही मेडिकल रिफॉर्म्स में भी सरकार बदलाव ला रही है.  आने वाले बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र में भी नए बदलाव किए जाएंगे ताकि जनता को बेहतर स्वास्थ्य मिल सकें. इसके साथ ही मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि सरकार 5G टेक्नोलॉजी के माध्यम से भी इलाज को और बेहतर बनाने की कोशिश करेगी. इमरजेंसी ब्लॉक अस्पताल का सबसे महत्वपूर्ण ब्लॉक होता है. कभी स्थिति ऐसी भी होती है, जब एक बेड पर तीन-तीन मरीजों का इलाज करना पड़ता है. इससे न केवल मरीज पर बुरा असर पड़ता है, बल्कि नर्स और डॉक्टर भी मानसिक दबाव में रहते हैं. ऐसे में उन्होंने कहा कि सरकार अस्पताल में पर्याप्त संख्या में डॉक्टरों और नर्सों की तैनाती करेगी, जिससे ऐसी कोई समस्या सामने नहीं आए.  

इन मंजिलों में होगी ये सुविधा...

1st. Floor- : Lab Canteen
2nd. Floor-: Registration

3rd. Floor-: Emergency Trauma
4th.Floor-: Trauma ward

5th. Floor-: Trauma OT, I.T, ICU ward
6th. Floor-: Surgery OPD, Isolation Ward

7th. Floor-: Medicine OPD, Emergency med department
8th. Floor-: Skin OPD , Ped medicine, Special ward

9th. Floor-: Ortho , Physiotherapy
10th. Floor-: ENT, Psychitry

11th floor-: Eye OPD, Eye Bank
12th floor-: Radiology

13th floor-: Doctor's cabin

Watch Live

Trending news