Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने मॉनसून की दस्तक के बाद किसानों को लेकर कहा...
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2310505

Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने मॉनसून की दस्तक के बाद किसानों को लेकर कहा...

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्मानी ने सूखे के बाद मानसून की बारिश से किसानों की फसल बर्बाद होने की आशंका जताई है. उन्होंने कहा कि प्री मानसून के दौरान बारिश ना होने से मक्की की फसल की बिजाई प्रभावित होने के बाद अब भारी बारिश के चलते फसल की नदाई भी प्रभावित होगी. 

 

Himachal Pradesh के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने मॉनसून की दस्तक के बाद किसानों को लेकर कहा...

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी बिलासपुर जिला के घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मानसून की दस्तक किसानों के लिए बड़ी चिंता लेकर आ सकती है, जिसका सीधा असर किसानों की फसलों पर पड़ सकता है. बारिश से उनकी फसल बर्बाद हो सकती है. यहां वह जनता से रूबरू हुए और उनकी समस्याएं सुनीं. 

वहीं इस दौरान राजेश धर्माणी ने कहा कि इस बार हिमाचल प्रदेश में सूखे की मार देखने को मिली है. प्री मानसून के दौरान बारिश ना होने के चलते मक्की की बिजाई नहीं हो पाई है. आने वाले समय में मानसून की भारी बरसात के चलते फसल की नदाई और गुड़ाई नहीं हो पाएगी. इससे किसानों को काफी नुकसान उठाना पड़ सकता है. 

ये भी पढ़ें- हिमाचल विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने बागी विधायकों को लेकर कहा...

राजेश धर्माणी ने कहा कि बीते साल मानसून के दौरान हुई भारी बारिश के चलते प्राकृतिक आपदा से हिमाचल प्रदेश में कई हजार करोड़ों का नुकसान देखने को मिला था और इस बार प्रदेश सरकार का यह प्रयास है कि प्राकृतिक आपदा की स्थिति से निपटने के लिए प्रयास किए जाएं, जिसे लेकर विभिन्न विभागों के अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं. 

वहीं हिमाचल प्रदेश में पहले छह सीटों पर उपचुनाव के बाद अब तीन सीटों पर उपचुनाव को लेकर राजेश धर्माणी ने इन सभी उपचुनावों का ठीकरा भाजपा पर फोड़ा. उन्होंने कहा कि साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा सत्ता से बाहर हो गई, जिससे बौखलाकर भाजपा नेताओं ने कांग्रेस के 06 बागी विधायकों सहित तीन निर्दलीय विधायकों की खरीद फरोख्त कर कांग्रेस सरकार को अस्थिर करने का प्रयास किया था. 

ये भी पढ़ें- NH 707 पिछले 3 दिनों से बंद होने के चलते जान जोखिम में डालकर दूसरी तरफ जा रहे यात्री

इन सभी घटनाक्रम के बीच प्रदेश सरकार उपचुनाव के लिए तैयार नहीं है और नए चेहरों को लेकर उपचुनाव में उतरी थी. इसके बावजूद 06 में से चार सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों की जीत हुई और 38 सीटों के साथ कांग्रेस की सरकार एक बार फिर स्थिर हो गई. इसके साथ ही राजेश धर्माणी ने कहा कि भाजपा के 09 विधायकों के खिलाफ उन्होंने पिटीशन फाइल की है, जिन्होंने सदन का अपमान किया था और सदन में कागज फाड़ने के साथ ही विधानसभा स्पीकर के आसन का अपमान करने का काम किया था उनके खिलाफ पिटीशन विधानसभा स्पीकर के पास पेंडिंग है. उन्हें पूरी उम्मीद है इस पर भी जल्द फैसला सामने आएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news