Himachal Pradesh News: कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के आरोपों पर किया पलटवार
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2015034

Himachal Pradesh News: कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के आरोपों पर किया पलटवार

Himachal Pradesh News: हिमाचल प्रदेश में 31वें राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसके समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस दौरान उन्होंने बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के आरोपों पर पलटवार किया.  

 

Himachal Pradesh News: कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा के आरोपों पर किया पलटवार

अरविंदर सिंह/हमीरपुर: हिमाचल प्रदेश विज्ञान, प्रौद्योगिकी एवं पर्यावरण परिषद (हिमकोस्टे) द्वारा शिक्षा विभाग और राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान (एनआईटी) हमीरपुर के सहयोग एवं नेशनल काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी कम्युनिकेशन (एनसीएसटीसी) की सहायता से एनआईटी परिसर में 31वें राज्य स्तरीय बाल विज्ञान सम्मेलन का आयोजन किया गया. 

इसके समापन समारोह में कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की. इस अवसर पर उन्होंने  प्रदेश के 12 जिलों से आए छात्रों द्वारा बनाए गए विज्ञान मॉडलों का अवलोकन किया और बच्चों को विभिन्न टिप्स भी दिए. इस मौके पर कांग्रेस जिला अध्यक्ष एवं कांगड़ा केंद्रीय सहकारी बैंक के अध्यक्ष कुलदीप पठानिया जिला कांग्रेस के पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. 

वहीं, मीडिया से बातचीत करते हुए राजेश धर्माणी ने कहा कि साल 2008 में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह द्वारा छात्रों में विज्ञान के प्रति रुचि बढ़ाने के उद्देश्य से विज्ञान मेलों का आयोजन शुरू किया था. उन्होंने कहा कि छात्र इस मेले के माध्यम से नई तकनीक व समस्याओं पर अपने मॉडल प्रस्तुत कर रहे हैं. इसके साथ ही कहा कि विज्ञान मेलों के माध्यम से छात्र अब हर मुद्दे पर तर्कशील हो रहे हैं, जिसका लाभ देश को भी मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- Himachal BJP: बिलासपुर पहुंचे जे.पी. नड्डा, कांग्रेस की गारंटियों पर उठाए सवाल

वहीं, पूर्व उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर द्वारा प्रदेश में बाहरी निवेश के मुद्दे पर दिए गए बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि वर्तमान कांग्रेस सरकार प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अगुवाई में प्रदेश को विकसित करने के लिए हर ठोस कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू विकास का दम रखते हैं. वह ठोस कदम उठाने से पीछे नहीं हटते हैं. 

इसके साथ ही बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा प्रदेश सरकार पर गारंटी ना पूरा करने के आरोप पलटवार करते हुए कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष को अपने पद की गरिमा के अनुसार, बयानबाजी करनी चाहिए. उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार आपदा के समय में अपना हक मांगती है और भाजपा के नेताओं द्वारा लोगों को राहत पहुंचाने के लिए कोई भी सहयोग नहीं किया जाता है. उन्होंने कहा कि 12 हजार करोड़ रुपये के नुकसान का आंकलन प्रदेश सरकार द्वारा किया गया था, लेकिन केंद्र सरकार द्वारा जो राशि जारी की गई है वह काफी कम है और मैनुअल के तहत की गई है. 

ये भी पढ़ें- Loksabha Chunav में हिमाचल की चारों सीटों पर कांग्रेस की होगी जीत- राजेश धर्माणी

आरबीआई गवर्नर द्वारा ओपीएस को लागू न करने के आह्वान पर कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि विकास पर हर किसी का अपना नजरिया होता है. बढ़े प्रोजेक्ट बनाना अच्छा है, लेकिन अगर लोगों के जीवन में कोई परिवर्तन ना आए, वह अपनी जिंदगी को लेकर सुरक्षित महसूस न करें तो इसका कोई फायदा नहीं है. 

कैबिनेट मंत्री राजेश धर्माणी ने कहा कि प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में अभी तक तीन गारंटियां पूरी कर दी हैं और चौथी गारंटी को जनवरी से शुरू कर दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा द्वारा लगातार जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वह निराधार हैं. सरकार लोगों के प्रति संवेदनशील है, वहीं मंत्रिमंडल में विभाग के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के जो भी आदेश होंगे, वह उसे पूरी निष्ठा के साथ पूरा करेंगे.

WATCH LIVE TV

Trending news