Himachal Pradesh में 1000 करोड़ प्रतिमाह की औसत से कर्ज ले रही सरकार, 5 साल में 60 हजार करोड़ का ऋण लेगी सुक्खू सरकार!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1974752

Himachal Pradesh में 1000 करोड़ प्रतिमाह की औसत से कर्ज ले रही सरकार, 5 साल में 60 हजार करोड़ का ऋण लेगी सुक्खू सरकार!

Shimla News: हिमाचल प्रदेश में राजनीतिक पार्टियों के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है. हाल ही में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर निशाना साधा. 

 

Himachal Pradesh में 1000 करोड़ प्रतिमाह की औसत से कर्ज ले रही सरकार, 5 साल में 60 हजार करोड़ का ऋण लेगी सुक्खू सरकार!

समीक्षा कुमारी/शिमला: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. राजीव बिंदल ने मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और वर्तमान कांग्रेस सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के नेता अब सरकार द्वारा लिए गए लोन की सफाई देने पर आ गए हैं, लेकिन वह भी ठीक तरह से दे नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ने एक आरटीआई लगाई थी, जिसमें खुलासा हुआ था कि सरकार बनने के बाद अक्टूबर माह तक हिमाचल सरकार ने 10,300 करोड़ का ऋण लिया. इसके बाद 800 करोड़ का ऋण और ले लिया.

उन्होंने कहा कि अगर देखा जाए तो वर्तमान सरकार 1000 करोड़ रुपये प्रतिमाह की औसत से ऋण ले रही है. इस हिसाब से यह सरकार 5 साल में 60,000 करोड़ रुपये का ऋण लेगी. यह ऋण बिना कोई काम किए लिया जा रहा है, क्योंकि अभी तक ना अस्पताल खोले गए हैं, ना दफ्तर खोले गए और ना ही स्कूल, कॉलेज खोले गए हैं और तो और अभी तक यहां कोई विकास कार्य भी नहीं हुआ है ना कोई गारंटी पूरी हुई है तो ऋण किस बात का लिया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Bilaspur News: कीरतपुर-नेरचौक फोरलेन पर ट्रेवलर और ट्रक में हुई टक्कर, 1 की मौत

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता आंकड़ों का इंद्र जाल तो बुन सकते हैं, लेकिन अब जनता इनके बहकावे में नहीं आने वाली है. उन्होंने कहा कि सवाल यह नहीं है कि आपने कितना लोन लिया, सवाल तो यह है कि आपने हिमाचल प्रदेश में 1500 संस्थान बंद कर दिए, इसका क्या औचित्य था. इस सरकार ने अभी तक जनता को यह स्पष्ट ही नहीं किया है. अब तो आपने एक नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है. सुबाथू में एक कॉलेज को पहले आपने अपने कार्यक्षेत्र में लिया और फिर उसे भी बंद कर दिया. यह कैसी व्यवस्था परिवर्तन है. 

उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश की आमदनी 11,000 करोड़ तो हो ही जाएगी, क्योंकि आपने डीजल पर रेट 7.50 रुपये बढ़ा दिया, जिससे हिमाचल प्रदेश की जनता पर 1500 करोड़ का बोझ पड़ा, बिजली पर ड्यूटी, बस के किराए में बढ़ोतरी, वाटर सेस लगाना, ऐसी कई चीजों को महंगा कर दिया गया जो सिर्फ आमदनी को बढ़ाने का प्रयास है, लेकिन 'हम यह पूछते हैं कि आपने जनता को क्या दिया? क्या आपने कोई पीएचसी खोली? कॉलेज, स्कूल, पटवारखाना खोला? क्या आपने एक भी नई सड़क का निर्माण किया, तो आपकी सरकार कर क्या रही है'.

ये भी पढ़ें- Renuka Ji Mela 2023 की पहली सांस्कृतिक संध्या में पहुंचे कई बड़े कलाकार

बिंदल ने कहा कि केंद्र ने हिमाचल प्रदेश को सड़कों के लिए 2700 करोड़ रुपये दिए, बाढ़ राहत के लिए 1200 करोड़ रुपये दिए, फोर लेन नेशनल हाईवे को ठीक करने के लिए 1000 करोड़ रुपये दिए, लेकिन इसका धन्यवाद तो करते नहीं है, लेकिन अब हम आपसे पूछना चाहते हैं कि हिमाचल प्रदेश की सरकार ने जनता को क्या दिया? गारंटी तो आपसे पूरी होने वाली नहीं हैं यह सब को दिख ही रहा है, इसलिए आप ही बताइए कि आपने जनता को क्या दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news