Bilaspur News: श्री नैनादेवी मंदिर में अष्टमी के दिन उमड़ी भक्तों की भीड़, भक्त ने चढ़ाया 1 किलो चांदी
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1839256

Bilaspur News: श्री नैनादेवी मंदिर में अष्टमी के दिन उमड़ी भक्तों की भीड़, भक्त ने चढ़ाया 1 किलो चांदी

Bilaspur News in Hindi: बिलासपुर स्थित शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में श्रावण मेले के अष्टमी दिन उमड़ी भक्तों की भारी भीड़ पहुंची है. 

Bilaspur News: श्री नैनादेवी मंदिर में अष्टमी के दिन उमड़ी भक्तों की भीड़, भक्त ने चढ़ाया 1 किलो चांदी

Bilaspur News: हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर स्थित विश्वविख्यात शक्तिपीठ श्री नैनादेवी मंदिर में श्रावण अष्टमी पूजन की धूम देखने को मिली है. श्रावण अष्टमी का आज विशेष दिन है और माता रानी के दरबार में रिमझिम बारिश के बावजूद भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखने को मिली है. 

Chamba News: चंबा में समग्र शिक्षा अभियान के तहत खुल रहे 182‌ नये प्री प्राइमरी स्कूल

वहीं, श्रावण मेला अष्टमी के दिन पंजाब, हरियाणा, दिल्ली सहित अन्य राज्यों से श्रद्धालु लगातार मां के दरबार में पहुंच रहे हैं. अब तक करीब डेढ़ लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने मां नैनादेवी के दरबार में शीश नवाजा है. आपको बता दें कि श्रावण मेला अष्टमी के दिन हवन-यज्ञ, पूजा पाठ सहित कन्या पूजन का भी विशेष महत्व रहता है और जो भी श्रद्धालु इस दिन माता रानी को हलवे का भोग लगाकर कन्या पूजन करता है मां नैनादेवी उसकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करती है. 

वहीं श्रावण अष्टमी को लेकर पुलिस और मंदिर प्रशासन द्वारा मंदिर परिसर में हर दृष्टि से पुख़्ता बंदोबस्त किए गए हैं. जहां एक ओर पूरा मंदिर परिसर ऊंचे जयकारों से गूंज रहा है. तो वहीं चप्पे-चप्पे पर पुलिसबल व होमगार्ड के जवान तैनात है. जो कि श्रद्धालुओं को लंबी-लंबी लाइनों में मां नैनादेवी के दर्शनों के लिए भेज रहे हैं. 

वहीं मंदिर परिसर में स्वच्छता व पीने के साफ पानी की व्यवस्था की गई है तो साथ ही जगह जगह श्रद्धालुओं के लिए लंगर की भी व्यवस्था की गई है. वहीं नैनादेवी मंदिर में श्रद्धालुओं की अटूट आस्था भी देखने को मिल रही है जिसके चलते पंजाब के एक श्रद्धालु परिवार द्वारा माता रानी के दरबार में 01 किलो चांदी के छतर और सोने के नयन अर्पित किए गए हैं. 

श्रद्धालुओं का यह जत्था पंजाब के रायकोट से माता रानी के दर्शनों के लिए आया था.  जिन्होंने अपनी आस्था व्यक्त करते हुए सोने चांदी का चढ़ावा चढ़ाया है.

Trending news