Himachal Pradesh के नगरोटा सूरियां क्षेत्र को वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात
Advertisement

Himachal Pradesh के नगरोटा सूरियां क्षेत्र को वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात

Himachal Pradesh News: कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार आज ज्वाली विधानसभा पहुंचे. यहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित करते हुए नगरोटा सूरियां क्षेत्र में वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए 100 केवी के दो और 63 केवी के पांच नए ट्रांसफॉर्मर स्थापित किए जाने की बात कही.  

 

Himachal Pradesh के नगरोटा सूरियां क्षेत्र को वोल्टेज की समस्या से मिलेगी निजात

भूषण शर्मा/नूरपुर: कृषि व पशुपालन मंत्री प्रोफेसर चंद्र कुमार आज ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के तहत नगरोटा सूरियां पहुंचे, जहां उन्होंने एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को और मजबूत बनाने के लिए सिविल अस्पताल ज्वाली में विशेषज्ञ डॉक्टरों के खाली पड़े अधिकतर पदों को भर दिया गया है. उन्होंने बताया कि लोगों को घर द्वार के नजदीक बेहतर ईलाज की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा निशुल्क मेगा स्वास्थ्य मेलों का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत इस क्षेत्र में भी शीघ्र ही मेगा स्वास्थ्य मेले का आयोजन किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि नगरोटा सूरियां क्षेत्र में वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने के लिए 100 केवी के दो और 63 केवी के पांच नए ट्रांसफॉर्मर स्थापित किए जाएंगे. इसके साथ कम रेटिंग के चार ट्रांसफॉर्मर की जगह हाई रेटिंग के ट्रांसफॉर्मर लगाए जाएंगे. कृषि मंत्री ने बताया कि एनडीबी द्वारा वित्तपोषित परियोजना के अंतर्गत हर घर को नल से शुद्ध जल की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है.

ये भी पढ़ें- मृतक हेड कांस्टेबल दर्शन सिंह के परिवार को 2 करोड़ रुपये की सहायता देगी पंजाब सरकार 

उन्होंने बताया कि नगरोटा सूरियां क्षेत्र में इस योजना के तहत 28 करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि इस क्षेत्र में 6300 नल लगाए जाएंगे, जिनमें से 4500 नल लगा दिए गए हैं और शेष का कार्य जल्द पूरा करने के लिए विभाग द्वारा प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं. कृषि मंत्री ने बताया कि इस क्षेत्र में सीवरेज की बेहतर व्यवस्था के लिए लगभग 37 करोड़ रुपये की लागत से मल निकासी योजना बनाई जाएगी, जिसके तहत वासा, नगरोटा, सुकनाड़ा और कथोली पंचायतों को जोड़ा जाएगा. उन्होंने बताया कि इस सीवरेज योजना की तकनीकी मंजूरी मिलने के बाद जल्द टेंडर प्रक्रिया पूरी कर निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा. 

कृषि मंत्री ने इस मौके पर जनसमस्याएं भी सुनीं और अधिकांश का मौके पर ही समाधान किया, जबकि शेष के समयबद्ध निपटारे के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए. इसके बाद कृषि मंत्री ने खंड पेंशनर संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और उनकी उचित मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करने का आश्वासन दिया. 

ये भी पढ़ें- Barnala में पुलिसकर्मी की हत्या मामले में आरोपी खिलाड़ियों के खिलाफ शिकायत दर्ज

इस अवसर पर कथोली गांव के लोगों ने 14,100 रुपये, नगरोटा सूरियां ठेकेदार संघ ने 47,600 रुपये और पेंशनर संघ द्वारा एक लाख सातहजार रुपये की राशि के चैक कृषि मंत्री के माध्यम से आपदा राहत कोष के लिए भेंट किए. 

WATCH LIVE TV

Trending news