हिमाचल में शिवरात्रि कार्यक्रम पर भड़की BJP, साबरी ब्रदर्स के अल्लाह-हू-अल्लाह कव्वाली पर किया सवाल
Advertisement

हिमाचल में शिवरात्रि कार्यक्रम पर भड़की BJP, साबरी ब्रदर्स के अल्लाह-हू-अल्लाह कव्वाली पर किया सवाल

हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी मंडी में इंटरनेशनल शिवरात्रि महोत्सव विवादों में घिर गया है.

हिमाचल में शिवरात्रि कार्यक्रम पर भड़की BJP, साबरी ब्रदर्स के अल्लाह-हू-अल्लाह कव्वाली पर किया सवाल

Himachal Shivratri Festival: हिमाचल प्रदेश की छोटी काशी मंडी में इंटरनेशनल शिवरात्रि महोत्सव विवादों में घिर गया है. राज्य में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय मंडी शिवरात्रि मेले में साबरी बंधुओं की हालिया परफॉर्मेंस की भाजपा ने आलोचना की है. 

Himachal Weather: हिमाचल में बर्फबारी से बढ़ी ठंड, सफेद चादर से ढकी सड़कें

दरअसल, इस महोत्सव की स्टार नाइट की शुरुआत साबरी ब्रदर्स की ‘अल्लाह-हू-अल्लाह’ कव्वाली से हुई.  इस दौरान प्रदेश के मुखिया CM सुखविंदर सुक्खू भी मंच पर मौजूद रहे.  शिवरात्रि के कार्यक्रम की शुरुआत इस कव्वाली के साथ BJP को नागवार गुजरी. ऐसे में कांग्रेस पार्टी से हिंदू लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए माफी भी मांगने को कहा. 

बीजेपी-कांग्रेस में छिड़ा विवाद
हिमाचल BJP ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर हैंडल से इस कव्वाली पर सवाल उठाए. BJP ने ट्विट करते हुए लिखा कि, कांग्रेस का हिंदुत्व विरोधी एजेंडा फिर उजागर. हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार में मंडी शिवरात्रि महोत्सव के संस्कृति मंच पर इस्लामिक गाने गवा कर हिंदुओं की भावनाओं को प्रदेश कांग्रेस सरकार और मुख्यमंत्री सुक्खू जी ने आहत किया है. 

साथ ही भाजपा राज्य इकाई ने सोमवार को अपने आधिकारिक हैंडल से ट्वीट किया, “चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस नेताओं ने कहा था कि हमने हिंदुत्व को हरा दिया है, क्या ये हरकत उसी का प्रमाण है? जिस देवभूमि में हिंदू आबादी 97% हो, जहां की शिवरात्रि अंतरराष्ट्रीय स्तर की हो, जिसे छोटी काशी कहा जाता हो, वहां पर अल्लाह हू की कव्वाली गाकर क्या साबित करना चाहती है कांग्रेस?”

बता दें, इस स्टार नाइट पर साबरी ब्रदर्स के गाए ‘अल्लाह हू-अल्लाह हू’ कव्वाली पर अब कोहराम अब बढ़ता हुआ दिख रहा है. इस बीच मुख्यमंत्री के प्रधान मीडिया सलाहकार एवं कांग्रेस मीडिया सेल के प्रभारी नरेश चौहान ने कहा कि कांग्रेस सभी धर्मों का सम्मान करने वाली पार्टी है.  ‌‌‌सभी को देश को जोड़ने की सोच के साथ आगे बढ़ना चाहिए.  किसी भी कलाकार की कला का विरोध धर्म के आधार पर करना गलत है. 

Watch Live

Trending news