Himachal News: पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर की 21 बेटियों के दल को 'भारत दर्शन' के लिए किया रवाना
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1804166

Himachal News: पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर की 21 बेटियों के दल को 'भारत दर्शन' के लिए किया रवाना

Hamirpur News in Hindi: भारत दर्शन के लिए हिमाचल के हमीरपुर से 21 बेटियों के दल को पूर्व मुख्यमंत्री ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

Himachal News: पूर्व CM प्रेम कुमार धूमल ने हमीरपुर की 21 बेटियों के दल को 'भारत दर्शन' के लिए किया रवाना

Hamirpur News: जीवन में किताबी ज्ञान के साथ-साथ खुद भ्रमण कर कर जो ज्ञान हासिल किया जाता है वह जीवन में आदमी को पूरी तरह से कामयाब बनाता है.  यह बात हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कही. बता दें, आज भारत भ्रमण यात्रा केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री व सांसद अनुराग ठाकुर द्वारा शुरू किया गया.  वहीं, इस श्रेष्ठ कार्यक्रम को लेकर 21 बेटियों के दल को प्रेम कुमार धूमल ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

हमीरपुर से सर्किट हाउस में थोड़ी पढ़ाई थोड़ी घुमाई कार्यक्रम के तहत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की 21 मेधावी छात्राओं को भारत दर्शन के लिए रवाना किया गया.  इस मौके पर पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल बतौर मुख्य अतिथि शिरकत कर भारत भ्रमण यात्रा के बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. कार्यक्रम के दौरान भाजपा जिला अध्यक्ष देशराज शर्मा प्रदेश भाजपा महिला मोर्चा अध्यक्ष वंदना योगी पूर्व विधायक बलदेव शर्मा पूर्व विधायक कमलेश कुमारी सहित जिला हमीरपुर के भाजपा पदाधिकारी मौजूद रहे. 

पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने कहा कि सांसद अनुराग ठाकुर ने एक नई पहल उन बच्चों की देखी है.  जो बाकी दूसरों से अलग हैं और अपनी कड़ी मेहनत के जरिए इस यात्रा के लिए चयनित हुए हैं.  इस दल में 21 बेटियां भारत के अलग-अलग शहरों में जाकर देश को करीब से देखेंगे.  उन्होंने कहा कि बच्चे और युवा देश का भविष्य है. महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए भी सांसद द्वारा कई तरह के ट्रेनिंग कार्यक्रम इस संसदीय क्षेत्र में चलाए जा रहे हैं.  इन बच्चों के साथ उनके टीचर भी जा रहे हैं, जो उन्हें काफी कुछ सिखाने का काम भी करेंगे.  धूमल ने कहा कि सांसद स्वास्थ्य मोबाइल सेवा के तहत अब तक 8 लोग इसका फायदा उठा चुके हैं. 

भारत भ्रमण यात्रा से रवाना होने से पूर्व चयनित छात्रा शिया शर्मा व जाई मिश्रा ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस योजना के माध्यम से छात्राओं को देश के विभिन्न कोणों में भ्रमण करने का मौका मिलता है जिससे उनके ध्यान में और बढ़ोतरी होते हैं. उन्होंने कहा कि इस तरह की योजनाओं से छात्रों को आगे बढ़ने का भी मौका मिलता है.  उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान वे संसद भवन सहित उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मुलाकात करेंगे. जिसके लिए वे काफी उत्साहित हैं. 

Trending news