Dhramshala News: डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने धर्मशाला में किया ध्वजारोहण, कही ये बात
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1826151

Dhramshala News: डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने धर्मशाला में किया ध्वजारोहण, कही ये बात

Dhramshala News: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने स्वतंत्रता दिवस पर धर्मशाला में ध्वजारोहण किया. इसके साथ ही हिमाचल के लिए कामना की है. 

Dhramshala News: डिप्टी CM मुकेश अग्निहोत्री ने धर्मशाला में किया ध्वजारोहण, कही ये बात

Independence Day News: उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने धर्मशाला में उपायुक्त कार्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर आयोजित जिला स्तरीय समारोह में ध्वजारोहण किया तथा मार्च पास्ट की सलामी भी ली. वहीं, इससे पहले शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्वांजलि भी अर्पित की गई. 

इसके उपरांत अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश देवभूमि के साथ-साथ वीरभूमि भी है.  प्रदेश के वीर जवान अपने अदम्य साहस, पराक्रम एवं बलिदान के लिए जाने जाते हैं.  याद रहे कि प्रदेश का पहला परमवीर चक्र राज्य के वीर सपूत मेजर सोमनाथ ने हासिल किया था. कैप्टन विक्रम बतरा, कर्नल डीएस थापा व मेजर संजय सिंह ने अद्भूत पराक्रम दिखाकर परमवीर चक्र की श्रेणी में नाम दर्ज किया.
 
उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि राज्य के युवाओं को रोजगार के नजरिए से 500 परमिट जारी करने का फैसला हुआ है और ई-वाहन खरीदने वाले युवाओं को प्रदेश सरकार 4 साल तक गाड़ी हायर करने की योजना पर काम कर रही है.  जल मिशन का अधूरा कार्य 31 मार्च 2024 तक पूरा कर लिया जाएगा. जिसके तहत जिले में 1027 करोड़ खर्च हो रहे हैं. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश की नदियां लगातार उफान पर हैं और बादल फटने की घटनाओं ने राज्य को हिलाकर रख दिया है. मोटे अनुमान के मुताबिक, आठ हजार करोड़ का नुकसान एवं 300 से अधिक लोग इस मानसून का शिकार होकर जान गंवा चुके हैं. 

उन्होंने कहा कि संघीय ढांचे की मूल भावना का निर्वहन करते हुए केंद्र को इस त्रासदी को राष्ट्रीय आपदा घोषित कर देना चाहिए. उपमुख्यमंत्री ने प्रदेश को हुए भारी नुकसान के एवज में केंद्र सरकार से जल्द दो हजार करोड़ की मदद राशि जारी करने का आग्रह किया. 

स्वतंत्रता दिवस समारोह के समापन अवसर पर उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने जल शक्ति विभाग में करूणामूलक आधार पर 25 युवाओें को नियुक्ति पत्र भी प्रदान किए गए. इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने मंगलवार को इंद्रूनाग मंदिर में शीश नवाया तथा हिमाचल की खुशहाली की कामना करते हुए कहा कि बरसात में हिमाचल में काफी जान और माल का नुकसान हुआ है. 

उन्होंने कहा कि हिमाचल देवभूमि है तथा इंद्र नाग देव की बारिश के देवता के रूप में लोगों की काफी आस्था है जिसके चलते ही आज इंद्र नाग मंदिर में माथा टेककर हिमाचल को बारिश से राहत दिलाने की कामना की गई है. इस अवसर पर मुख्य संसदीय सचिव किशोरी लाल, विधायक केवल सिंह पठानिया, विधायक मलेंद्र राजन, डीआईजी अभिषेक दुल्लर, सकोह बटालियन के कमांडेंट खुशहाल शर्मा, उपायुक्त डा निपुण जिंदल, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री सहित विभिन्न गणमान्य लोग उपस्थित थे. 

Trending news