हिमाचल के डलहौजी में जनता को मिली बड़ी राहत, अब 24/7 मिलेगा पानी
Advertisement

हिमाचल के डलहौजी में जनता को मिली बड़ी राहत, अब 24/7 मिलेगा पानी

himachal News: हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर डलहौजी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. यहां उन्होंने कई योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

हिमाचल के डलहौजी में जनता को मिली बड़ी राहत, अब 24/7 मिलेगा पानी

सोमी प्रकाश भुव्वेटा/चंबा: हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री बुधवार को एक दिवसीय दौरे पर डलहौजी विधानसभा क्षेत्र पहुंचे. अपने इस दौरे के दौरान उन्होंने डलहौजी विधानसभा क्षेत्र में 88 करोड़ रुपए की लागत से विभिन्न पेयजल योजनाओं के शिलान्यास और लोकार्पण किए. 

उप मुख्यमंत्री ने बताया कि डलहौजी शहर को 24/7 पानी उपलब्ध करवाया जाएगा. जिससे यहां के लोगों को बेहतर पेयजल सुविधा उपलब्ध होगी. इसके अलावा उप मुख्यमंत्री ने सलूणी, मंजीर, सुंडला एवं डियूर क्षेत्र की विभिन्न पेयजल योजनाओं के संवर्धन कार्यों का भी उद्घाटन किया. 

इस योजना के कार्यशील होने से 20 पंचायतों की 35 हजार की आबादी को निर्बाध पेयजल आपूर्ति सुनिश्चित होगी. बता दें, उपमुख्यमंत्री ने पेयजल योजना डलहौजी के संवर्धन कार्य का शिलान्यास किया.  इससे नगर परिषद डलहौजी की 12 हजार से अधिक की आबादी को बेहतर पेयजल आपूर्ति उपलब्ध होगी. 

दिलजीत दोझांज-परिणीति चोपड़ा की फिल्म 'Chamkila' की बायोपिक पर लगे बैन को कोर्ट ने हटाया

साथ ही उन्होंने आहला पेयजल योजना के जल ग्रहण क्षेत्र में सुधार कार्यों का शिलान्यास करने के अलावा डलहौजी में जल गुणवत्ता निगरानी प्रणाली का भी लोकार्पण किया.  उन्होंने बताया कि लोगों को शुद्ध पेयजल जल उपलब्ध करवाने के लिए डलहौजी शहर में रियल टाइम वॉटर मॉनिटरिंग सिस्टम स्थापित किया गया है. 

Trending news