Himachal Pradesh में सरकार के खिलाफ किया जा सकता है विरोध प्रदर्शन
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1728409

Himachal Pradesh में सरकार के खिलाफ किया जा सकता है विरोध प्रदर्शन

Himachal Pradesh News: ऊना में हिमाचल निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन की अहम बैठक हुई, जिसमें सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत कराने के लिए मिलने का समय मांगा. 

Himachal Pradesh में सरकार के खिलाफ किया जा सकता है विरोध प्रदर्शन

राकेश मल्ही/ऊना: हिमाचल प्रदेश के ऊना जिला में प्रदेश निगम सेवानिवृत्त कर्मचारी कल्याण संगठन की आज ऊना में अहम बैठक हुई. इस बैठक में जिला भर के तमाम निगम सेवानिवृत्त कर्मचारियों द्वारा इकट्ठे होकर उन्हें आ रही समस्याओं के बारे में विचार विमर्श किया गया. इसके साथ ही आगे की रणनीति तैयार की गई. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सत्ता में आते ही व्यवस्था परिवर्तन का नारा दिया था, लेकिन कांग्रेस सरकार का 6 माह का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है और व्यवस्था परिवर्तन नहीं दिख रहा. 

उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से मुलाकात होने के बजाय कट गई जेब 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में सेवानिवृत्त कर्मचारियों का उत्पीड़न हो रहा है. हमें जो पेंशन मिलती है वह भी समय पर नहीं मिल रही है. पेंशन करीब दो माह देरी से मिल रही है, जिसकी वजह से उन्हें अपने परिवार का पेट पालना तक मुश्किल हो गया है. उन्होंने कहा हमनें इसके लिए उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री से मिलने का समय भी मांगा और जब हम उनसे मिलने गए तो उनसे मुलाकात ही नहीं हो पाई. इस दौरान उनके कई साथियों की पॉकेट भी कट गई.

ये भी पढ़ें- Himachal: अपने मेडलों को वापस करने उपायुक्त हमीरपुर पहुंचे भूतपूर्व सैनिक परिवार

अभी तक नहीं हुआ मेडिकल बिलों का भुगतान
सेवानिवृत्त कर्मचारियों का कहना है अभी तक उनके मेडिकल बिलों का भुगतान भी नहीं हो रहा है. ऐसे कई सेवानिवृत्त कर्मचारी हैं जिनका स्वर्गवास हो गया है, लेकिन अभी तक उनके बिलों का भुगतान नहीं हो रहा है. इसके साथ ही कहा कि अन्य मांगों को लेकर वे सरकार से वार्तालाप करने का समय मांगते हैं ताकि वे सरकार को अपनी समस्याओं से अवगत करवा सकें और उनकी समस्याओं का समाधान हो सके. 

ये भी पढ़ें- MSP: केंद्र सरकार का किसानों को तोहफा, कई फसलों की बढ़ाई एमएसपी

ऊना में सरकार के खिलाफ किया जाएगा प्रदर्शन
उन्होंने कहा है कि अगर सरकार उनकी मांगों पर गौर नहीं करती या उनसे मिलने का समय नहीं देती है तो इसे लेकर वह सड़कों पर उतरेंगे और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे, जिसकी शुरुआत ऊना से होगी. इस दौरान उन्होंने उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री और मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से आग्रह किया है कि उन्हें वार्तालाप करने का समय दिया जाए और उनकी समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर उनका हल किया जाए.

WATCH LIVE TV

Trending news