Himachal Congress: शिमला में हुई हिमाचल कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2062572

Himachal Congress: शिमला में हुई हिमाचल कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Shimla News in Hindi: हिमाचल कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक आज शिमला के राजीव भवन मुख्यालय में हुई. लोकसभा चुनाव को लेकर हुई चर्चा. 

Himachal Congress: शिमला में हुई हिमाचल कांग्रेस कमेटी की अहम बैठक, जानें किन मुद्दों पर हुई चर्चा

Shimla News: शिमला में आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर कांग्रेस के मुख्यालय राजीव भवन में हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी की बैठक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री, कैबिनेट मंत्री चंद्र कुमार, मंत्री धनीराम शांडिल, मंत्री राजेश धर्माणी, मंत्री यादवेंद्र गोमा, मंत्री विक्रमादित्य सिंह और कैबिनेट मंत्री अनिरुद्ध सिंह मौजूद है.  इनके अलावा सीपीएस, विधायक, ब्लॉक अध्यक्ष, विधानसभा और लोकसभा चुनाव के प्रत्याशी, यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी मौजूद रहे. 

वहीं, इस बैठक में तीन मंत्री और तीन विधायक नदारद हैं.  कैबिनेट मंत्रियों में से हर्षवर्धन चौहान, रोहित ठाकुर और जगत नेगी बैठक में नहीं पहुंचे हैं.  मंत्रियों के अलावा विधायक राजेंद्र राणा, सुधीर शर्मा, रघुवीर सिंह बाली और शिमला शहर से विधायक हरीश जनारथा, आरएस बाली, वरिष्ठ नेता आशा कुमारी बैठक से गायब दिखें. 
 
वहीं बैठक शुरू होने से पहले मुख्यमंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस कार्यालय में आयोजित इस बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर नहीं बल्कि सरकार की ओर से चलाई जाने वाले कार्यक्रम सरकार गांव के द्वारा को लेकर चर्चा की जाएगी.  उन्होंने कहा कि पिछले 1 साल में हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस सरकार ने जनहित से जुड़े कई काम किए हैं.  इसके अलावा आपदा के समय में भी हिमाचल प्रदेश में विपरीत परिस्थिति होने के बावजूद राहत पैकेज में बदलाव कर अधिक राशि पीड़ितों को पहुंचाई गई है. 

पहले प्रदेश में यह देखने को मिलता था कि लोग पटवारी के पीछे भागते हैं, लेकिन अब पटवारी लोगों को ढूंढते हुए नजर आते हैं. कांग्रेस सरकार ने चुनाव के समय में प्रदेश के कर्मचारियों से किए हुए वादे पुरानी पेंशन को भी बहाल किया है. 1 साल के अंदर की तमाम उपलब्धियां को सरकार गांव के द्वारा कार्यक्रम के तहत जनता तक पहुंचाया जाएगा. 

हाल ही में भारत न्याय यात्रा से लौटे मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने कहा कि राहुल गांधी की यात्रा में किसी तरह की कोई राजनीति नहीं है. जहां पर लोगों को सबसे ज्यादा जरूरत होती है. राहुल गांधी वहीं पहुंचते हैं.  प्रधानमंत्री को जहां मणिपुर में जाकर स्थिति को संभालना चाहिए था, वहां राहुल गांधी ने मणिपुर पहुंचकर लोगों के जख्मों पर मरहम लगाया है. इसलिए हर वर्ग के न्याय के लिए राहुल गांधी की न्याय यात्रा काफी अहम है. 

लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर पूछे गए सवाल पर सीएम ने कहा कि चुनाव में अभी समय है. प्रत्याशियों का चयन भी प्रदेश अध्यक्ष और हम सब मिलकर तय करेंगे. लोकसभा चुनाव में अभी करीब 4 महीने बाकी है. जब चुनाव के लिए करीब डेढ़ महीना रह जाएगा उससे पहले प्रत्याशियों के नाम को तय किया जाएगा. फिलहाल सरकार और संगठन मजबूती से कार्य करेंगे. 

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने कहा 2024 का चुनाव नजदीक आ गए हैं, जिसे लेकर विस्तृत चर्चा हुई. जल्द कैंडिडेट का चयन होगा और प्रचार में जुटेंगे. सभी नेताओं से सुझाव आए हैं. जिन्हे अमल में लाया जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा झूठ का सहारा लेकर लोगों के बीच जा रहें हैं. हिमाचल सरकार ने कैसे आपदा का सामना किया है. वो हमारी सरकार ही जानती है. आपदा में केंद्र सरकार ने हिमाचल का साथ नहीं दिया. 

विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री ने दौरे कर जनता को बहकाने का प्रयास किया. कहा था विदेश से धन लायेंगे. 15 लाख देंगे, आज न 15 लाख, ना बेरोजगार युवाओं की बात, ना विकास के मुद्दो पर चर्चा हो रही है. राम के मुद्दे पर जगह-जगह संदेश देने की बात करते हैं. हिमाचल के 98% लोग हिंदू हैं. देवी देवताओं को मानते है. ऐसे में भाजपा राम के नाम पर राजनीति कर रही है. हम समय पर राम मंदिर जायेंगे, राम के प्रति आस्था श्रद्धा रखते हैं. 

वहीं, उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि सरकार संगठन के बीच समन्वय बनाने पर सौहार्द पूर्ण चर्चा हुई. कांग्रेस की सरकार एक साल के दौरान जो कार्य किया है. उसे जनता के बीच ले जायेंगे और बीजेपी को चारो खाने चित करेंगे. केंद्र सरकार हिमाचल में पैसा नहीं आने दे रही है. ops, water सेस पर विरोध कर रहें हैं. विकास रोकने का कार्य केंद्र सरकार ने किया है. वहीं, उन्होंने कहा कि कसम राम की खाते हैं" भाजपा को 4 चारों खाने चित करेंगे. 

Trending news