Himachal Congress: हिमाचल कांग्रेस ने दिए शिक्षित प्रत्याशी, जो करेंगे मुद्दो पर बात- CM सुक्खू
Advertisement

Himachal Congress: हिमाचल कांग्रेस ने दिए शिक्षित प्रत्याशी, जो करेंगे मुद्दो पर बात- CM सुक्खू

Shimla News: हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू और डिप्टी सीएम मुकेश अग्निहोत्री ने भाजपा पर जमकर साधा निशाना. कही ये बात..

Himachal Congress: हिमाचल कांग्रेस ने दिए शिक्षित प्रत्याशी, जो करेंगे मुद्दो पर बात- CM सुक्खू

Shimla Congress News: हिमाचल प्रदेश मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने मंगलवार को शिमला में चुनाव प्रचार के दौरान अपने 15 महीने के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाया . मुख्यमंत्री ने कहा हिमाचल की अर्थव्यवस्था को भाजपा ने बिगड़ा है. हमने आर्थिक स्थितियों को सुधारा. सरकार के सामने 2 बड़ी चुनौतीयां 15 महीने में आई. आपदा और आर्थिक संकट सबसे बड़ी चुनौती थी. हमने उस चुनौती का सामना किया. 

अपने संसाधनों से आपदा राहत पैकेज दिए. आपदा राहत राशि बढ़ाई. 22 हजार परिवारों को बसाने के लिए 7 लाख की राशि दी. आपदा के समय केंद्र ने मदद नहीं की. 15 महीने में 2 प्रमुख मुद्दे सामाजिक सुरक्षा, ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए कार्य किया. मनरेगा के तहत मजदूरों की दिहाड़ी 240 से हमने 300 कर दिया . 

भाजपा ने राज्यसभा की सीट चुराई है. हिमाचल की जनता ठान ले तो ठगों को सबक सिखायेगी. चारों सीटें कांग्रेस को देगी. भाजपा लोगों को मुद्दों से भटका रही ही है, जो ईमान बेच चुके है वह जानता के सच्चे सेवक नहीं हो सकते. 1 जून को जब परिणाम आएगा. वो कांग्रेस के पक्ष में परिणाम आएगा. शिक्षित प्रत्याशी कांग्रेस ने दिए, जो मुद्दो पर बात करेंगे. इस तानाशाही ताकत को हारने की शुरुआत हिमाचल से होगी. 

वहीं, उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने कहा की भाजपा के नेता प्रदेश गुमराह करने में लगे हैं. उसको गिराने का षड्यंत्र किया गया. उस साजिश का भंडाफोड़ हो चुका है. प्रदेश की जनता जानती है कि भाजपा नेताओं ने प्रदेश में साजिश की. जिस पार्टी को प्रदेश की जनता बहुमत दिया. उसे गलत ठहराने का प्रयास किया.  हिमाचल में ऑपरेशन लोटस फेल हुआ. 

मुकेश अग्निहोत्री ने आगे कहा कि नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के सभी नेताओं को प्रदेश वासियों से माफी मांगनी चाहिए. नेता प्रतिपक्ष लगातार बयान दे रहे हैं. सरकार अल्पमत में हैं. कैसे सरकार अल्पमत में है. वर्तमान में प्रदेश में 62 MLA इनमें से 34 कांग्रेस के पास हैं और 25 भाजपा के पास हैं. सरकार पांच साल तक चलेगी कोई भी सरकार को नहीं गिरा सकता. 

OPS बंद को लेकर अग्निहोत्री ने कहा की कर्मचारी कांग्रेस का साथ दे. अन्यथा भाजपा OPS बंद करने को तैयारी कर रही है. कांग्रेस सरकार हिमाचल में विधानसभा में कानून लाकर सुरक्षित करेगी. 

रिपोर्ट- समीक्षा कुमारी, शिमला

Trending news