Himachal Election: हिमाचल चुनाव के लिए 5 को BJP-कांग्रेस जारी करेगी अपना-अपना मेनिफेस्टो
Advertisement

Himachal Election: हिमाचल चुनाव के लिए 5 को BJP-कांग्रेस जारी करेगी अपना-अपना मेनिफेस्टो

Himachal Pradesh Assembly Election 2022: कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो को लेकर अलका लांबा ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी 5 नवंबर को अपना मेनिफेस्टो जारी करने वाली है.

Himachal Election: हिमाचल चुनाव के लिए 5 को BJP-कांग्रेस जारी करेगी अपना-अपना मेनिफेस्टो

Himachal Pradesh Election 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा के चुनाव में अब कुछ ही दिन रह गए हैं. ऐसे में तमाम पार्टियां पूरे जोश के साथ मैदान में उतर चुकी है. इतना ही नहीं अमित शाह, जे पी नड्डा, सीएम योगी आदित्यनाथ पूरे दमखम के साथ हिमाचल में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं. ऐसे में बुधवार को शिमला में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने घोषणा पत्र को लेकर डेट जारी की है. 

Pathan Teaser Out: शाहरुख खान ने बर्थडे पर फैंस को दिया सरप्राइस, रिलीज हुआ पठान का टीजर

कांग्रेस पार्टी के मेनिफेस्टो को लेकर अलका लांबा ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस पार्टी 5 नवंबर को अपना मेनिफेस्टो जारी करने वाली है. यह मेनिफेस्टो जनता के लिए बेनिफिट होगा और जनता से जुड़ी हुई हर मांग को इसमें जोड़ा जाएगा. 

इस दौरान अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव विजय इंद्र सिंगला ने अमित शाह की वीरभद्र सिंह परिवार पर की टिप्पणी को निंदनीय बताया.  विजय इंद्र सिंगला ने कहा कि वीरभद्र परिवार ने 24 सालों तक हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री का कार्यभार संभाला है. उनके परिवार  भी हिमाचल की जनता की सेवा करने के लिए तत्पर है. आने वाले समय में विधानसभा चुनाव में एक बार फिर भाजपा को हार का सामना करना पड़ेगा, क्योंकि हिमाचल की जनता भाजपा को अपनी वोट की ताकत दिखा कर करारा जवाब देने वाली है. 

CM Yogi Live Speech: योगी आदित्यनाथ ने हिमाचल चुनाव की भरी हुंकार, कहा-डबल इंजन की बनेगी सरकार

सिंगला ने कहा कि भाजपा हमेशा कांग्रेस पार्टी को परिवारवाद को लेकर आरोप लगाती रहती है, लेकिन भाजपा में करीब पांच ऐसे टिकट दिए हैं, जो भाजपा के बड़े नेताओं के बच्चों हैं.  विजय इंद्र सिंगला ने हिमाचल प्रदेश की भाजपा सरकार को विभिन्न मुद्दों बेरोजगारी, महंगाई और भ्रष्टाचार जैसे मुद्दों को लेकर भी घेरा.  उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में आज ढाई लाख से अधिक लोग बेरोजगार हो चुके हैं. स्टेट मैनेजमेंट डाटा के अनुसार, साल 2022 में तकरीबन पौने नौ लाख युवाओं ने अपने आपको रोजगार के लिए रजिस्टर किया है.  इन युवाओं में से 14 लाख 8 हजार कॉलेज की पढ़ाई कर चुके हैं. वहीं 70 हजार ऐसे युवा हैं, जो पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा पूरी कर चुके हैं. 

विजय इंद्र सिंगला ने प्रदेश सरकार की ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट पर भी सवाल उठाए और सवालिया निशान खड़े करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार के अनुसार 96 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए गए थे, लेकिन धरातल पर पर कितना निवेश हुआ है. इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है. प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही 1 महीने के अंदर एक लाख युवाओं को रोजगार प्रदान किए जाएंगे. 

वहीं, अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता अलका लांबा ने अमित शाह के भाषण को लेकर कहा कि अमित शाह ने अपने भाषण में हाटियों से जुड़ी कोई भी बात नहीं की. हिमाचल में सबसे पहले उन्होंने बात है यहां के सैनिकों के परमवीर चक्र की कही, लेकिन अग्निवीर की वजह से युवाओं के अंदर रोष है. उसके बारे में गृहमंत्री कुछ भी नहीं बोल पाए. 

हालांकि, आपको बात दें, 5 नवंबर को ही भाजपा भी अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. जिसमें माना जा रहा है कि पार्टी ओपीएस नहीं मिलने से नाराज कर्मचारियों को आकर्षित करने के लिए घोषणा कर सकती है. 

Watch Live

Trending news