हिमाचल की जनता को केजरीवाल की गारंटी, 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी का वादा
Advertisement

हिमाचल की जनता को केजरीवाल की गारंटी, 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी का वादा

Himachal AAP Guarantee: शुक्रवार को दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत मान हिमाचल के मंडी पहुंचे. इस दौरान आप आदमी पार्टी (AAP) के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरजीत ठाकुर भी मौजूद रहे. जनता को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने जनता से कई सारे वादे किए. 

हिमाचल की जनता को केजरीवाल की गारंटी, 6 लाख युवाओं को सरकारी नौकरी का वादा

मंडी: हिमाचल प्रदेश में कुछ महीने में चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में तमाम पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट चुकी हैं. इस बीच शुक्रवार को आम आदमी पार्टी ने हिमाचल की जनता को अपनी अगली गारंटी दी. उन्होंने हर क्षेत्र को ध्यान में रखते हुए अपनी गांरटी बताई. इसके लिए दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और पंजाब के सीएम भगवंत मान मंडी पहुंचे. इस दौरान आप आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर सुरजीत ठाकुर यहां उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए अपनी गारंटी दी. 

कार्यक्रम की शुरुआत प्रदेश अध्यक्ष ने की उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि सालों से इन दोनों पार्टी ने हमें गुमराह किया है. ये पहले मौका होगा जब हिमाचल की जनता के पासजब शिक्षा और स्वास्थ्य पर वोट पड़ेगा. उन्होंने आगे कहा कि अब दिल्ली और पंजाब की तरह हिमाचल प्रदेश के वासियों को भी हर सुविधा मिलेगी, यहां भी विकास की लहर चलेगी, बस एक बार आम आदमी पार्टी को सत्ता में लाना है और झाड़ू का बटन दबाना है. 

Accident video: कुल्लू में दो ट्रकों के बीच हुई भीड़ंत, उड़े परखच्चे

वहीं, पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि कांग्रस वाले 75 में से 60 साल देश पर राज करने के बाद कह रहे हैं भारत जोड़ों, 60 साल में कुछ तो कर नहीं पाए अब कैसे करोगे. आगे उन्होंने कहा कि अंग्रेज हमें 200 साल इक्टठे गुलामी देकर गए थे. हमारे वाले अंग्रेज हमें पांच-पांच साल की किश्तों में गुलामी दे रहे हैं. सीएम ने आगे कहा कि 5 साल बीजेपी का डॉक्टर, 5 साल कांग्रेस का डॉक्टर, मगर बीमारी ठीक हुई क्या? नहीं, और बढ़ ही गई‌. एक बार हमसे झाड़ा लगवा कर देखो, देसी दवाई वो काम करती है जो बड़े बड़े डॉक्टर नहीं कर पाते, और अब तो वैद्य भी हमारे अरविंद केजरीवाल हैं. 

सरकार बनने पर जनता को मिलेगी ये गारंटी
1. AAP की सरकार आने के साथ ही हर बेरोजगार को रोजगार मुहैया कराया जाएगा, साथ ही जब तक नौकरी नहीं मिलती है तब तक हर बेरोजगार को ₹3000 रुपये महीना बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा, ये केजरीवाल जी की गारंटी है. 

2. AAP की सरकार बनते ही लगभग 6 लाख सरकारी नौकरियां दी जाएगी, पेपर लीक के खिलाफ कानून बनाकर सख़्त सज़ा का प्रावधान किया जाएगा, यह सुनिश्चित किया जाएगा कि बिना पेपर लीक सभी परीक्षा समय सीमा में पूरे किए जाए. 

3. हिमाचल के व्यापारियों के लिए भय का वातावरण खत्म किया जाएगा और सभी व्यापारियों को पूरा मान सम्मान दिया जाएगा। AAP की सरकार आते ही इसे पूरा किया जाएगा. हर क्षेत्र के व्यापारी को प्रतिनिधित्व देकर एक advisory board बनेगी, व्यापारी सरकार में भागीदार होंगे, Tourism Industry के कामों के लिए Single-Window System बनेगा. 

4. दिल्ली की तरह हिमाचल में भ्रष्टाचार को पूरी तरह खत्म किया जाएगा, किसी भी सरकारी दफ़्तर में काम करवाने के लिए आपको वहाँ नहीं जाना पड़ेगा, आपको किसी को रिश्वत देने की ज़रूरत नहीं

5. AAP की सरकार आते ही हर ग्राम-पंचायत को विकास कार्यों के लिए सालाना 10 लाख रुपये की ग्रांट दी जाएगी, पंचायत के प्रधान को हर महीने 10 हज़ार रुपये मानदेय राशि दी जाएगी.  ग्रामीण विकास से राज्य होगा मजबूत. 

6. अब दिल्ली की तरह हिमाचल के लोगों को उनकी पसंद के पवित्र तीर्थ स्थान की मुफ़्त यात्रा कराई जाएगी। वहाँ आना-जाना, खाना-पीना, रहना-सब मुफ़्त होगा. 

7. बागवानों और किसानों को फसलों पर उचित समर्थन मूल्य दिया जाएगा. फसलों के लिए कीटनाशक दवाएं, खाद और बीज की सस्ते दामों में बेहतर उपलब्धता की जाएगी, उत्पाद के भंडारण, प्रॉसेसिंग और बिक्री के लिए मंडी, कोल्ड स्टोरेज और फ़ूड प्रॉसेसिंग यूनिट का निर्माण किया जाएगा. 

Watch Live

Trending news