हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने थामा BJP का हाथ
Advertisement

हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने थामा BJP का हाथ

Himachal Pradesh Vidhansabha Election: हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका लगा है. भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिलासपुर में पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल जी को पटका पहनाकर भाजपा परिवार में उनका स्वागत किया. 

हिमाचल चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, पूर्व सांसद सुरेश चंदेल ने थामा BJP का हाथ

विजय भारद्वाज/बिलासपुर: हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को एक और बड़ा झटका लगा है.  हमीरपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद व वर्तमान में कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल ने हाथ का साथ छोड़ दिया है. ऐसे में मंगलवार को बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सुरेश चंदेल की भाजपा में सदस्या ग्रहण करवाई. सुरेश चंदेल का कहना कि कांग्रेस की कार्यशैली में क्रियाशीलता कम होने के साथ ही देश व प्रदेश सरकार के खिलाफ मुद्दों पर चुप्पी के कारण मैंने यह पार्टी छोड़ी.  

बता दें, भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने बिलासपुर में पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल जी को पटका पहनाकर भाजपा परिवार में उनका स्वागत किया. इस अवसर पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप और पवन राणा भी मौजूद रहे. 

सीएम जयराम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि रिवाज बदल रहा है. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की उपस्थिति में आज पूर्व सांसद एवं कांग्रेस नेता श्री सुरेश चंदेल जी भाजपा में शामिल हुए. सुरेश जी का भाजपा परिवार में हार्दिक स्वागत-अभिनंदन. निश्चित रूप से आपके आने से पार्टी को और मजबूती मिलेगी. 

बता दें, हिमाचल प्रदेश में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है.  ऐसे में चुनावों से पहले जोड़-तोड़ की राजनीति लगातार सक्रिय नजर आ रही है. हिमाचल कांग्रेस के दो कार्यकारी अध्यक्ष व विधायकों का बीजेपी में शामिल होने के बाद अब हमीरपुर लोकसभा सीट से पूर्व सांसद व कांग्रेस नेता सुरेश चंदेल ने भी भाजपा में वापसी कर ली है. 

सर्किट हाउस बिलासपुर में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम जयराम ठाकुर, हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप की मौजूदगी में सुरेश चंदेल ने भाजपा जॉइन की और जेपी नड्डा ने उन्हें पटका पहनाकर पार्टी में शामिल किया. वहीं भाजपा में आने के बाद सुरेश चंदेल ने कहा कि उन्होंने कांग्रेस पार्टी दो मुख्य कारणों से छोड़ी है जिसमें कांग्रेस की कार्यशैली में क्रियाशीलता की कमी होने के साथ ही देश व प्रदेश सरकार के खिलाफ मुद्दों पर कांग्रेस हाई कमान द्वारा चुप्पी साधना है.

वहीं सुरेश चंदेल ने कहा कि अगर भाजपा हाई कमान उन्हें बिलासपुर सदर से टिकट देती है, तो वह चुनाव लड़ेंगे अगर टिकट नहीं मिलता तो वह एक कार्यकर्ता के रूप में पार्टी के लिए काम करेंगे.

Watch Live

Trending news