दूल्हे के बिना यह दुल्हन खुद से करने जा रही 11 जून को शादी, अकेले मनाएगी हनीमून!
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1205784

दूल्हे के बिना यह दुल्हन खुद से करने जा रही 11 जून को शादी, अकेले मनाएगी हनीमून!

वडोदरा में रहने वाली महज 24 साल की क्षमा बिंदु खुद से शादी करने वाली हैं. इस शादी में भी सारी रस्में होंगी, फेरे होंगे, सिंदूर लगाई जाएगी, लेकिन सिर्फ दूल्हा नहीं होगा. ऐसे में अब इस शादी को गुजरात का पहला आत्म-विवाह या एकल विवाह कहा जा रहा है. 

दूल्हे के बिना यह दुल्हन खुद से करने जा रही 11 जून को शादी, अकेले मनाएगी हनीमून!

नई दिल्ली: शादी एक बड़ा ही प्यारा बंधन है. पूरी दुनिया में हर कोई अपनी शादी बड़े ही धूम-धाम से मनाता है. हमारे देश में शादी को सात जन्मों का रिश्ता माना जाता है. इस वजह से ही यह दिन हमारे जीवन का सबसे खास पल होता है, लेकिन गुजरात में एक अनोखी शादी होने जा रही है. गुजरात की क्षमा बिंदु 11 जून को खुद से ही शादी करने जा रही हैं. यह खबर जैसे ही सामने आई, वैसे ही आग की तरह हर तरफ फैल गई.  खबर के सामने आने के बाद से हर कोई हैरान है. अब क्या है इस अनोखी शादी की वहज आपको बताते हैं. 

Rubina Dilaik: अपने कमाल के आउटफिट से रुबीना दिलैक जीत रहीं फैंस का दिल, अदाएं आपको कर देंगी दीवाना!

वडोदरा में रहने वाली महज 24 साल की क्षमा बिंदु खुद से शादी करने वाली हैं. बाकी शादियों की तरह इस शादी में भी सारी रस्में होंगी, फेरे होंगे, सिंदूर लगाई जाएगी, लेकिन सिर्फ दूल्हा नहीं होगा. ऐसे में अब इस शादी को गुजरात का पहला आत्म-विवाह या एकल विवाह कहा जा रहा है. 

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, क्षमा बिंदु का कहना है कि, मैं कभी शादी नहीं करना चाहती थी, लेकिन मैं दुल्हन बनना चाहती थी. इसलिए मैंने खुद से शादी करने का यह फैसला लिया है. शायद अपने देश में मैं सेल्फ लव यानी खुद से प्यार करने का एक उदाहरण सेट करने वाली पहली लड़की हूं. 

क्षमा बिंदु आगे कहती हैं, कि लोग इस तरह की शादी को बिना मतलब का मानते हैं, लेकिन मैं यह बताना चाहती हूं कि लोग उस इंसान से शादी करते हैं, जिसे वह प्यार करते हैं और मैं खुद से प्यार करती हूं, इसलिए मैं खुद से शादी करने जा रही हूं. 

आपको बता दें, क्षमा बिंदु  के इस फैसले में उनके माता-पिता का पूरी समर्थन है. वो अपनी बेटी के फैसले से खुश हैं. उन्होंने इस शादी के लिए अपने आशीर्वाद भी दे दिया है. इसके अलावा, क्षमा बिंदु ने अपनी शादी के लिए गोत्री के एक मंदिर में 5 मन्नतें भी लिखी हैं, इतना ही नहीं शादी के बाद क्षमा हनीमून के लिए गोवा भी जाएंगी.  

Watch Live

Trending news