पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने कुल्लू में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हिमाचल सरकार पर जमकर कसा तंज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2062881

पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने कुल्लू में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हिमाचल सरकार पर जमकर कसा तंज

Kullu News in Hindi: पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू में मंगलवार को प्रेस वार्ता की. इस दौरान उन्होंने हिमाचल सरकार पर जमकर तंज कसा. 

पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ने कुल्लू में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए हिमाचल सरकार पर जमकर कसा तंज

Kullu News: भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने कुल्लू में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए प्रदेश सरकार पर पूर्व सरकार के समय में विकासात्मक योजनाओं के शिलान्यास को फिर शिलान्यास करने का आरोप लगाया. 

उन्होंने कहा कि हाल ही में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह मनाली विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर विंटर कार्निवल मनाली में आए थे. मुख्यमंत्री और मनाली के विधायक भुवनेश्वर गॉड ने पूर्व सरकार के समय में कई सड़कों और अन्य विकास कार्यों के शिलान्यास किए गए थे, लेकिन अपना फटा लगाने के लिए फिर से शिलान्यास किए गए. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पिछले 1 साल के कार्यकाल में कुल्लू जिला में एक भी नई योजना के लिए धन का प्रावधान और धरातल पर नहीं उतरा है. ऐसे में पूरे सालभर मुख्यमंत्री कर्ज को लेकर रोते रहे और 13 महीने के छोटे से कार्यकाल में प्रदेश सरकार ने 13,000 रुपये का ऋण लिया है.  वह पैसा कहां जा रहा है. उन्होंने कहा कि ऐसे में केंद्र सरकार ने आपदा में प्रदेश को 1,800 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद की है. 

योशीदा धन प्रदेश सरकार की ट्रेजरी में आया है. उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के नेशनल हाईवे की सड़के को ठीक करने के लिए ढाई हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार ने खर्च किया. हिमाचल प्रदेश आपदा में क्षतिग्रस्त हुए 11,000 हजार घरों निर्माण करने के लिए पैसा दिया गया.  प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के लिए 2,700 करोड़ रुपए अतिरिक्त राशि दी गई. 

उन्होंने कहा कि आपदा में केंद्र सरकार से हजारों करोड़ रुपए की प्रदेश सरकार ने बंदर बांट की है. उन्होंने कहा कि ऐसे में प्रदेश में आपदा से प्रभावित 90 प्रतिशत लोग कह रहे हैं कि प्रदेश सरकार ने कोई आर्थिक मदद नहीं की तो ऐसे में हजारों करोड़ रुपए की धनराशि कहां गई. 

प्रदेश सरकार ने मापदंडों को दरकिनार कर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की मदद की है. शुरू में तो कांग्रेस पार्टी के विधायक और जीपीएस कैश बताकर वीडियो बनाते रहे कि यह पैसा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह ने दिया है. उन्होंने कहा कि जिस प्रदेश में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है और आपदा से प्रभावित लोगों की अनदेखी हुई है.  प्रदेश सरकार ने अनेक प्रकार की अनियमितताएं की है और आने वाले समय में भी प्रदेश सरकार का विकास को लेकर कोई रोड मैप तैयार नहीं है. 

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रदेश में टूरिज्म को तबाह करने के लिए बाहरी राज्यों से आने वाले वाहनों पर भारी भरकम टैक्स लगाकर प्रदेश सरकार की आर्थिक की और पर्यटन व्यवसाय से जुड़े लोगों को भारी नुकसान पहुंचा है. पिछले एक वर्ष से बाहरी राज्यों के ट्रैवल एजेंट ने टूरिज्म के टूर पैकेज हिमाचल को छोड़कर अन्य राज्यों में भेजें, जिससे हिमाचल प्रदेश की टूरिज्म इंडस्ट्री को भारी नुकसान हुआ है. 

उन्होंने कहा कि पिछले एक हफ्ते पहले प्रदेश सरकार ने एक नई नोटिफिकेशन जारी कर बाहरी राज्य के लोग हिमाचल प्रदेश में कमर्शियल वाहन खरीद सकते हैं इस तरह की नोटिफिकेशन जारी की है. उन्होंने कहा कि ऐसे में हिमाचल प्रदेश के बेरोजगारों के साथ भी सरकार अन्य कर रही है. प्रदेश सरकार जिस प्रकार शिक्षा विभाग में 2,600 गेस्ट टीचर भर्ती कर रही है. उसकी हम निंदा करते हैं.  उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पूर्व में भी बैक डोर एंट्री शिक्षा विभाग में भर्ती की है. ऐसे में पढ़े-लिखे बेरोजगारों के साथ सरकार अन्य कर रही है. 

Trending news