Dengue News: हिमाचल के सोलन में डेंगू से पहली मौत, 60 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh1930378

Dengue News: हिमाचल के सोलन में डेंगू से पहली मौत, 60 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

Solan News: हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के नालागढ़ में डेंगू से पहली मौत हुई है. ऊपरी निहली ढ़ाग के 60 वर्षीय एक व्यक्ति ने डेंगू से दम तोड़ दिया. 

Dengue News: हिमाचल के सोलन में डेंगू से पहली मौत, 60 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

Solan Dengue News: हिमाचल प्रदेश के जिला सोलन के नालागढ़ में डेंगू से पहली मौत हुई है. निहली ढांग के 60 वर्षीय एक व्यक्ति ने डेंगू से दम तोड़ दिया. बीबीएन में अभी तक डेंगू के 450 से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं. 

Kangana Ranaut Photo: इजराइल एम्बेसडर नाओर गिलोन से मिली कंगना रनौत, तेजस के बारे में की चर्चा 

मृतक के बेटे ने बताया कि उसके पिता इंद्रजीत सिंह का डेंगू के बाद बद्दी के एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा था.  उनके प्लेटलेट्स भी 25,000 तक पहुंच गए थे.  हालांकि एक-दो दिन से प्लेटलेट्स रिकवर होने लगे, जिसे देखकर अस्पताल प्रबंधकों ने उसे घर भेज दिया. बीती रात उनके सीने में दर्द हुआ, जिससे उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो गई. उन्होंने 108 एंबुलेंस बुलाई, लेकिन एंबुलेंस काफी देरी से आई, जिससे उसके पिता की हालत खराब हो गई. 

वहीं, पीजीआई ले जाते समय वह रास्ते में अचेत हो गए तो वह उन्हें बद्दी अस्पताल ही ले गए, जहां चिकित्सक ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.बुधवार को जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ अमित रंजन ने जानकारी देते हुए बताया कि डेंगू के मामले जिला के बॉर्डर एरिया बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ और परवाणु में सामने आ रहे हैं. इसको लेकर स्वास्थ्य विभाग लगातार लोगों को जागरुक भी कर रहा है. 

हिमाचल में आपदा राहत राशि बांटने को लेकर शुरू हुआ सियासी घमासान, हर्षवर्धन चौहान ने कही ये बात

अभी तक विभाग इस सीजन में 4,230 टेस्ट कर चुका है. जिसके माध्यम से 470 डेंगू के मामले सामने आए है. उन्होंने लोगों से डेंगू के मामलों का प्रति सावधानी बरतने की अपील की है. 

Trending news