Eid al-Adha 2024: हिमाचल प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा की ईद की नमाज
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2296280

Eid al-Adha 2024: हिमाचल प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा की ईद की नमाज

Eid al-Adha 2024: दुनियाभर में आज ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जा रहा है. हिमाचल प्रदेश में भी जगह-जगह ईद-उल-अजहा  की नमाज अदा की गई. नाहन में भी ईद-उल-अजहा की नमाज के दौरान कांग्रेस विधायक अजल सोलंकी भी मौजूद रहे. उन्होंने सभी को बकरीद की मुबाकरबाद दी.

Eid al-Adha 2024: हिमाचल प्रदेश में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने अदा की ईद की नमाज

देवेंद्र वर्मा/नाहन: आज दुनियाभर में ईद-उल-अजहा का पर्व मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में जिला नाहन में भी ईद-उल-अजहा की नमाज मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सामूहिक रूप से ईदगाह मैदान में अदा की. ईद की नमाज जामा मस्जिद के मौलाना अब्दुल रऊफ ने अदा करवाई. इस मौके पर कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी भी विशेष रूप से मौजूद रहे. इस दौरान अजय सोलंकी ने ईद-उल-अजहा की सभी को मुबारकबाद दी. 

मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस विधायक अजय सोलंकी ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के लिए आज का दिन पवित्र कुर्बानी वाला माना जाता है. उन्होंने आह्वान किया कि समाज के सभी लोग देश में आपसी भाईचारा बना रखें ताकि देश में खुशहाली का माहौल बना रहे. उन्होंने कहा कि आज विशेष रूप से मुस्लिम समुदाय के लोगों को भी देश और प्रदेश की खुशहाली के लिए दुआ करनी चाहिए ताकि देश प्रदेश में अच्छा वातावरण बना रहे.

ये भी पढे़ं- Himachal से आग लगने के 1,934 मामले आए सामने, वन विभाग को हुआ करोड़ो का नुकसान

वहीं, सोलन जिला में भी ईद-उल-फितर बकरीद का पर्व मुस्लिम सुमदाय के लोगों ने आपसी भाईचारे, प्रेम और एकता के साथ मनाया. सोलन स्थित जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने नमाज पढ़ी और गले मिलकर एक-दूसरे को बधाई दी. इस अवसर पर हिंदू और मुस्लिम सहित सभी धर्मों के लोगों ने भी एक दूसरे को बधाई दी. आज सुबह से ही सोलन की जामा मस्जिद में मुस्लिम समुदाय के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी हुई थी. सभी ने मिलकर नमाज अदा की. इस अवसर पर बाजार में भी खासा रौनक दिखाई दी. लोगों ने इस अवसर पर एक-दूसरे को मिठाई भी बांटी. 

जामा मस्जिद सोलन के इमाम मौलाना मुहम्मद आरिफ ने बताया कि सोलन की जामा मस्जिद बहुत पुरानी मस्जिद है, जहां हिंदू मुस्लिम सहित सभी समुदाय के लोग आते हैं. विशेषकर किसी पर्व के अवसर पर सभी मिलकर त्योहार मनाते हैं. इससे हिंदू मुस्लिम की एकता को भी बल मिलता है. उन्होंने कहा कि इस तरह के बड़े त्योहारों से आपसी मेलजोल और एकता बढ़ती है. 

WATCH LIVE TV

Trending news