हिमाचल सरकार का फैसला, अब राशन के डिपुओं में मिलेगा विटामिन युक्त तेल
Advertisement

हिमाचल सरकार का फैसला, अब राशन के डिपुओं में मिलेगा विटामिन युक्त तेल

हिमाचल के साढ़े 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. अब से हिमाचल के डिपुओं में और अधिक पौष्टिक खाद्य तेल मिलेगा. तेल को फोर्टिफाइड कर इसमें विटामिन-ए और डी पौष्टिक तत्व मिलाए गए हैं.

हिमाचल सरकार का फैसला, अब राशन के डिपुओं में मिलेगा विटामिन युक्त तेल

Ration: हिमाचल के साढ़े 19 लाख राशनकार्ड उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर है. अब से हिमाचल के डिपुओं में और अधिक पौष्टिक खाद्य तेल मिलेगा. तेल को फोर्टिफाइड कर इसमें विटामिन-ए और डी पौष्टिक तत्व मिलाए गए हैं. बता दें, ये फैसला लोगों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए प्रदेश की सुक्खू सरकार ने लिया है. 

हिमाचल के नालागढ़ में बढ़ रहा कुत्तों का आतंक, 15 दिनों में 77 लोगों कुत्तों ने काटा

बता दें, अभी लोगों को आयरन, फोलिक एसिड युक्त आटा दिया जा रहा है. वहीं,  अब पौष्टिक तत्व युक्त तेल की सप्लाई शुरू कर दी गई है. ताकि लोगों को स्वास्थ्य से संबंधी नहीं हो. वहीं पहले से ही राशनकार्ड उपभोक्ताओं को  आयरन और आयोडीन युक्त नमक उपलब्ध कराया जा रहा है. 

जानकारी के लिए बता दें, हिमाचल सरकार की ओर से उपभोक्ताओं को सब्सिडी पर तीन दालें (मलका, माश और दाल चना), दो लीटर तेल (रिफाइंड और सरसों), चीनी और नमक दिया जाता है. जिसमें आटा और चावल केंद्र सरकार सब्सिडी पर दे रही है.  ये राशन लोग 20 तारीख तक ले सकते हैं. 

बारात के वक्त दूल्हे ने दुल्हन से कर दी ये मांग, लकड़ी ने तुरंत कर दिया शादी से इंकार

वहीं, इस बदलाव पर खाद्य आपूर्ति विभाग का मानना है कि लोगों का स्वास्थ्य ठीक रहे, इसके चलते डिपुओं में पौष्टिक खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराए जा रहे हैं.  खाद्य नागरिक एवं उपभोक्ता मामले विभाग के संयुक्त निदेशक रविंद्र ठाकुर ने इसकी पुष्टि की है.  उन्होंने कहा कि इस राशन से लोगों के स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखा जा रहा है. 

Watch Live

Trending news