Drink and Drive: मंडी में शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा, 68 शराबी वाहन चालकों के रद्द होंगे लाइसेंस
Advertisement
Article Detail0/zeephh/zeephh2483436

Drink and Drive: मंडी में शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा, 68 शराबी वाहन चालकों के रद्द होंगे लाइसेंस

Mandi Drink and Drive Case: मंडी में शराब पीकर गाड़ी चलाना लोगों को महंगा पड़ा. 68 शराबी वाहन चालकों के लाइसेंस रद्द होंगे. स्पेशल अभियान के दौरान 15 दिनों में मंडी पुलिस ने ड्रंक एन ड्राइविंग के 176 चालान किए. एसपी मंडी साक्षाी वर्मा ने जानकारी दी.

Drink and Drive: मंडी में शराब पीकर गाड़ी चलाना पड़ा महंगा, 68 शराबी वाहन चालकों के रद्द होंगे लाइसेंस

Mandi News: शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मंडी जिला पुलिस ने ताबड़तोड़ एक्शन लिया है.  जिला में चलाए गए स्पेशल अभियान के दारौन मंडी पुलिस ने बार-बार ड्रंक एन ड्राइविंग करने पर 68 चालकों के लाइसेंस रद्द करने को भेजें हैं.

साथ ही पुलिस ने शराब पीकर गाड़ी चलाने पर 66 लोगों को हिरासत में भी लिया है जो गाड़ी ड्राइव करने की हालत में नहीं थे. इस स्पेशल अभियान के दौरान मंडी पुलिस ने 15 दिनों के भीतर 176 शराबी वाहन चालकों के चालान काटें है. यह जानकारी एसपी मंडी साक्षी वर्मा ने दी. 

एसपी मंडी ने बताया कि हिमाचल पुलिस द्वारा चलाए गए इस अभियान के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ मंडी पुलिस सख्ती से निपटी है. इस अभियान लगाए गए नाकों के दौरान काटे के गए 176 चालानों में 68 वाहन चालक ऐसे पाएं गए हैं, जिनके पहले भी कई बार ड्रंक एक ड्राइविंग के चालान हो चुकें है. ऐसे में पुलिस ने परिवहन विभाग को इन लोगों के लाइसेंस रद्द करने की सिफारिश की है. 

साक्षी वर्मा ने बताया शराब पीकर गाड़ी चलाना नियमों के खिलाफ है और ऐसे वाहन चालक जो शराब पीकर गाड़ी चला रहें हैं. अपने साथ-साथ दूसरों के लिए भी जानलेवा साबित होते हैं. उन्होंने वाहन चालकों से शराब पीकर गाड़ी न चलाने की अपील की है. साथ ही उन्होंने बताया कि आगे भी मंडी पुलिस का शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों के खिलाफ अभियान जारी रहेगा.

बता दें कि शराब पीकर गाड़ी चलाने वाले वाहन चालकों पर शिकंजा कसने के लिए हिमाचल पुलिस द्वारा 24 सिंतबर से 8 अक्तूबर तक यह राज्यव्यापी अभियान चलाया गया था. इस अभियान का उदेद्दय शराब पीकर गाड़ी चलाने से होने वाली सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के साथ, जिम्मेदार व सुरक्षित ड्राइविंग की संस्कृति का बढ़ावा देना रहा.

रिपोर्ट- नितेश सैनी, मंडी

Trending news